अमेजन ने फार्मेसी, वन मेडिकल यूनिट में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी की – indias.news

सैन फ्रांसिस्को, 7 फरवरी . अमेजन ने व्यापक लागत-कटौती अभियान के तहत अमेजन फार्मेसी और वन मेडिकल सहित अपने हेल्थकेयर यूनिट से सैकड़ों नौकरियां खत्म कर दी हैं.

कंपनी ने सीएनबीसी को डेवलपमेंट की पुष्टि की.

अमेजन हेल्थ सर्विसेज का नेतृत्व करने वाले नील लिंडसे ने कर्मचारियों को भेजे एक ज्ञापन में लिखा, ”जैसे-जैसे हम लोगों के लिए हेल्दी रहना आसान बनाते जा रहे हैं, हमने ऐसे क्षेत्रों की पहचान की है जहां हम संसाधनों का स्थान बदल सकते हैं, ताकि हम ऐसे इंवेंशन और एक्सपीरियंस में निवेश कर सकें, जिनका हमारे कस्टमर्स और सभी उम्र के सदस्यों पर सीधा प्रभाव पड़ता है.”

उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से, इन बदलावों के चलते वन मेडिकल और अमेजन फार्मेसी में कई कर्मचारियों को निकाला जाएगा.”

मेमो में, कंपनी ने यह भी उल्लेख किया है कि वह उन कर्मचारियों को वित्तीय सहायता, लाभ जारी रखने और उनके परिवर्तन में सहायता के लिए कैरियर असिस्टेंस के साथ-साथ संगठन में नई भूमिकाओं के लिए आवेदन करने का अवसर प्रदान करेगी.

पिछले महीने, अमेजन ने अपनी बाय विद प्राइम यूनिट में अपने लगभग 5 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने के फैसले की घोषणा की थी.

उसी महीने, अमेजन के स्वामित्व वाली ऑडियोबुक और पॉडकास्ट डिवीजन ऑडिबल ने घोषणा की कि वह ई-कॉमर्स दिग्गज में समग्र नौकरी में कटौती के हिस्से के रूप में अपने 5 प्रतिशत कर्मचारियों, जो कि 100 से ज्यादा कर्मचारी हैं, की छंटनी कर रहा है.

टेक दिग्गज ने ट्विच, प्राइम वीडियो और एमजीएम स्टूडियो में भी सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया.

पीके/एबीएम