ALWAR GANGRAPE- पीड़िता ने कुछ यूं सुनाई अपनी आपबीती…

ALWAR GANGRAPE- पीड़िता ने कुछ यूं सुनाई अपनी आपबीती…

नई दिल्ली. राजस्थान के अलवर गैंगरेप केस तूल पकड़ता जा रहा है. इस गैंगरेप केस में पुलिस का भी भयावह चेहरा सामने आया है. प्रदेश में धरने-प्रदर्शनों का दौर शुरू हो चुका है. राजस्थान के अलवर की महिला ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि पति के साथ शादी की शॉपिंग करने का दिन उसकी जिंदगी का सबसे भयावह दिन बन जाएगा.

पांच युवकों ने किया महिला के साथ गैंगरेप- 26 अप्रैल को अलवर के थानागाजी के नजदीक कपल को रोककर पांच युवकों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने पांचों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में मानवाधिकार आयोग ने सीएस और डीजीपी को नोटिस थमाया है.

पुलिस ने 5 दिन तक नहीं दर्ज की शिकायत- 26 अप्रैल को हुई घटना पर पुलिस ने पांच दिन तक शिकायत दर्ज नहीं की. यही नहीं 1 मई को जब 20 साल की पीड़िता का परिवार अलवर एसपी राजीव पचार के कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज करने की गुहार लगा रहा था, उस समय महिला के पति के फोन पर लगातार एक आरोपी से उगाही की कॉल आ रही थी.

अब तक चार आरोपी गिरफ्तार- इसके बाद भी पुलिस ने कोई ऐक्शन नहीं लिया. ये देखकर परिवार को अपने स्तर पर मामले की जांच करनी पड़ी और आरोपी के नाम पुलिस को बताए. मामले में अब तक 4 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

महिला ने सुनाई आपबीती- एक अंग्रेजी अखबार को पीड़ित महिला ने उस दिन की रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी सुनाई. महिला ने बताया कि उसने जितना प्रतिरोध किया, पांचों युवकों ने उसे और उसके पति को उतना ही ज्यादा प्रताड़ित किया.

करीब तीन घंटे तक किया गया गैंगरेप- महिला ने बताया कि उसके साथ करीब 3 घंटे तक गैंगरेप किया गया. आरोपी यहीं नहीं रुके बल्कि एक ने ने गैंगरेप के 11 वीडियो बना लिए ताकि ब्लैकमेलिंग कर कैश वसूला जा सके.

पीड़ित महिला के देवर के अखबार को दिए गए बयान के मुताबिक- मेरा भाई जयपुर में काम करता है और उसकी पत्नी थानागाजी में अपने माता-पिता के साथ रहती है. 26 अप्रैल को अलवर में वे शॉपिंग करने गए थे.

जब वे अपनी बाइक पर थे तो पांचों आरोपी दो मोटरसाइकल पर थे और सुनसान सड़क पर उनका पीछा करने लगे. उन्होंने मेरे भाई को रुकने पर मजबूर किया. उसके बाद उन्होंने उनकी बाइक से घसीटकर सड़क के किनारे वीरान इलाके में ले गए.

बनाया गया वीडियो- इसके बाद कपल के कपड़े उतार दिए गए और वीडियो बना लिया. उन्होंने मेरे भाई और भाभी को डंडों से पीटा. भाभी ने उन्हें रोकने की कोशिश की. लेकिन उसने जितना मना किया, उन्होंने उसे उतना ही पीटा. अपने पति को बचाने के लिए उन्होंने खुद को सरेंडर कर दिया.

वे बारी-बारी से उनका रेप करते रहे और यह सब करीब 3 घंटे तक चलता रहा. आरोपियों ने कपल से 2000 रुपए भी छीन लिए. पीड़िता के देवर ने आगे बताया, मेरी भाभी ने बाइक को धक्का दिया और मेरे भाई ने किसी तरह खड्डे से गाड़ी निकाली. उन्हें अपनी आपबीती बताने में 3 दिन लग गए. दोनों कई दिनों तक सदमे में ही थे.

वीडियो बनाने के बाद मांगे रुपये- यही नहीं पांचों आरोपियों में से एक ने कपल को बाद में कॉल कर उनसे रेप के वीडियो डिलीट करने के बदले 9000 रुपए भी मांगे.

वीडियो किया गया सोशल मीडिया पर अपलोड- सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड भी कर दिया गया था जो सोमवार को वायरल हो गया था. महिला ने बताया कि पहले तो एक बार उन्होंने पैसे दे दिए लेकिन दोबारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया.

पीड़ित महिला के पति ने कहा- ‘मेरी आंखों के सामने 5 लोगों ने बारी-बारी से मेरी पत्नी का रेप किया. एक आरोपी ने दोबारा भी रेप किया.

पीड़िता के परिवार का कहना है कि उन्हें पुलिस के सामने धमकी भरे कॉल भी आ रहे थे, लेकिन फिर भी पुलिस उन्हें झूठा दिलासा दिए जा रही थी. मामले में पुलिस ने बुधवार को 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ALWAR GANGRAPE- पीड़िता ने कुछ यूं सुनाई अपनी आपबीती… DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*