सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले टेस्‍ट गेंदबाज बन सकते अक्षर : शोएब अख्‍तर

लाहौर . पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की शानदार जीत पर उसकी जमकर तारीफ की है. टीम को यह जीत युवा खिलाड़ियों ने दिलाई है. इसमें स्पिनर अक्षर पटेल नए स्‍टार के रूप में उभरे,जबकि वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन और ऋषभ पंत ने प्रभावित किया है.

अख्‍तर ने अक्षर पटेल की गेंदबाजी की भी काफी तारीफ की. अख्‍तर ने कहा कि उन्‍हें गेंदबाजी के लिए न केवल एक शानदार विकेट मिला, बल्कि वह समझदार गेंदबाज भी हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों को एक भी अवसर नहीं दिया, जब मैच पर उनका नियंत्रण था. यदि उन्‍हें ऐसी कुछ और सीरीज मिलती है तो वह शायद सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले टेस्‍ट गेंदबाज बन सकते हैं.

अख्‍तर ने कहा कि इंग्‍लैंड ने सिर्फ पिच पर ही ध्‍यान लगाया और अपनी बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान नहीं दिया जबकि वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम ने आराम से खेला. अख्‍तर ने कहा कि सीरीज में पिच के बारे में काफी बात हो रही थी जबकि उसी पर कैसे भारत ने 365 रन बना लिए. वे भी उसी विकेट पर खेल रहे थे, जहां मेहमान टीम के बल्‍लेबाज संघर्ष कर रहे थे, यदि ऋषभ और सुंदर रन बना सकते हैं तो आखिर इंग्‍लैंड क्‍यों नहीं.

Check Also

आईपीएल: चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से एमएस धोनी का खास दोहरा शतक

नई दिल्ली (New Delhi) . महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स …