कोरोना को लेकर फिर फिसली ट्रंप की जुबान, कहा-“वायरस दोधारी तलवार, मैंने ही कम टेस्ट करने को बोला” · Indias News

कोरोना को लेकर फिर फिसली ट्रंप की जुबान, कहा-“वायरस दोधारी तलवार, मैंने ही कम टेस्ट करने को बोला”

वाशिंगटन.कोरना वायरस महामारी से जूझ रहे दुनिया के कई देश इससे बचने के लिए अधिक से अधिक टेस्टिंग करवाने के लिए जोर देर रहे हैं. कारण है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के अलावा अन्य वैज्ञानिकों ने भी कोरोना वायरस पर कंट्रोल के लिए टेस्टिंग को सबसे जरूरी बताया है . लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना टेस्टिंग को लेकर फिर जुबान फिसल गई और उनका चौंकाने वाला बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. ट्रंप ने अपने समर्थकों की एक रैली में कहा है कि कोरोना वायरस टेस्टिंग एक ‘दोधारी तलवार’ है इसलिए उन्होंने खुद अधिकारियों से कम टेस्टिंग के लिए कहा है.
बता दें कि पिछले हफ्ते सीएनएन की रिपोर्ट में बताया गया था कि ट्रंप ने 4 मई से 7 जून 2020 के बीच 192 झूठे दावे किएय़ ट्रंप ने कोरोना वायरस पर सबसे अधिक 61 बार झूठे दावे किए. अमेरिका में कुछ ही महीने में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. महामारी के बीच ही ट्रंप ने शनिवार को ओकलाहोमा में रैली की जिसमें उन्होंने कहा कि अगर आप काफी अधिक टेस्टिंग करते हैं, आपको अधिक लोग संक्रमित मिलेंगे. इसलिए मैंने अपने लोगों से कहा है कि टेस्टिंग धीमी कर दो. ‘हालांकि, ट्रंप के बयान के बाद वॉल स्ट्रीट जर्नल के पत्रकार माइकल सी बेंडर ने ट्वीट किया. ‘व्हाइट हाउस के अधिकारी ने कहा है कि ट्रंप साफ तौर से मजाक कर रहे थे.
राष्ट्रपति भवन के अधिकारी ने कहा कि ट्रंप ने कभी भी टेस्ट कम करने के लिए नहीं कहा. हमें इस पर गर्व है कि हमने तेजी से 2.5 करोड़ टेस्ट कर लिए हैं. बता दें कि अमेरिका में अब तक सबसे अधिक कोरोना टेस्ट हुए हैं. अब तक करीब 2.7 करोड़ लोगों के कोरोना टेस्ट हो चुके हैं. अमेरिका के बाद कुल टेस्ट के मामले में दूसरे नंबर पर रूस है जहां अब तक 1.6 करोड़ टेस्ट हुए हैं. अमेरिका में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 23 लाख से अधिक हो चुकी है और 1.2 लाख लोगों की जान जा चुकी है.

Check Also

व्यापक सुधारों के बिना संयुक्त राष्ट्र पर विश्वास का संकट: मोदी

नई दिल्ली (New Delhi). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि व्यापक सुधारों के बिना, संयुक्त …