कांग्रेस छोड़ने के बाद अशोक चव्हाण ने कहा, दो दिन में तय करूंगा अगला कदम – indias.news

मुंबई, 12 फरवरी . कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटों बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने सोमवार को कहा कि उन्होंने किसी अन्य पार्टी में शामिल होने के बारे में अभी नहीं सोचा है, लेकिन अगले कुछ दिनों में वह अपने भविष्य के राजनीतिक कदम पर फैसला करेंगे.

चव्हाण ने कहा, “मैंने आज कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है, विधायक के रूप में और पार्टी के अन्य सभी पदों से… मैंने पार्टी से अपना सारा नाता तोड़ दिया है. मुझे कोई शिकायत नहीं है और कल तक मैंने पार्टी के लिए ईमानदारी से काम किया.”

बार-बार पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने अभी तक भाजपा सहित किसी भी पार्टी में शामिल होने पर फैसला नहीं लिया है और एक दो दिन में अपने अगले कदम की घोषणा करेंगे.

उन्होंने यह भी साफ किया कि किसी भी पार्टी में शामिल होने के लिए किसी भी तरह की राजनीतिक मांग नहीं की है. साथ ही चव्हाण ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि काग्रेस के दूसरे नेता पार्टी छोड़ने के लिए उनसे ‘संपर्क’ में हैं.

अपने पद छोड़ने के कारणों पर चव्हाण ने कहा: “कुछ कारण हो सकते हैं… लेकिन मैं सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहूंगा… मुझे सार्वजनिक रूप से सब कुछ बताने की ज़रूरत नहीं है.”

चव्हाण ने जोर देकर कहा, सार्वजनिक रूप से किसी व्यक्ति के बारे में बात करना उनके स्वभाव में नहीं है.

कांग्रेस से सभी संबंध तोड़ने के बाद चव्हाण की यह पहली प्रतिक्रिया थी. वो पार्टी से छात्र जीवन से जुड़े थे, और सीएम सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे.

इस पर उन्होंने जवाब दिया, ”मैं मानता हूं कि कांग्रेस ने मुझे बहुत कुछ दिया है, मेरे परिवार के पास पार्टी की विरासत है. लेकिन जब तक मैं पार्टी में था तब तक मैंने पार्टी के लिए बहुत मेहनत और ईमानदारी से काम किया. हालांकि, अब मैंने पद छोड़ने का निर्णय ले लिया है और मेरे मन में किसी के प्रति कोई द्वेष नहीं है.”

/