एलेक्सा के बाद एनएफटी प्लेटफॉर्म पर अपनी अदाकारी का जौहर दिखाएंगे अमिताभ बच्चन

मुंबई (Mumbai) . सदी के महानायक और बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता अमिताभ बच्चन नॉन-फंजिबल टोकन (एनएफटी) की दुनिया में अपनी अदाकारी का जौहर दिखाने की तैयारी कर ली है. अमिताभ बच्चन के आर्टवर्क एनएफटी बियॉन्ड लाइफ डॉट क्लब पर लॉन्च होंगे. इन्हें रीति एंटरटेनमेंट गॉर्जियन लिंक डॉट आईओ के साथ मिलकर बनाएगा. बॉलीवुड (Bollywood) के शहंशाह ऐसे प्रोजेक्ट पर काम करने वाले पहले अभिनेता बन गए हैं. अब वह इस प्लेटफॉर्म पर काम करेंगे. रीति ग्रुप के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक प्रति अरुण पांडे ने कहा कि इस उद्यम के पीछे हमारी सबसे बड़ी प्रेरणा कलाकारों, सेलेब्स और एथलीटों को विश्व स्तर पर सशक्त बनाना है और साथ ही प्रशंसकों को अच्छा कंटेंट उपलब्ध कराना है.

रीति ग्रुप स्पोर्ट्स मार्केटिंग, फिल्मों, मनोरंजन और टैलेंट मैनेजमेंट की दुनिया में एक प्रमुख ब्रांड है, जो एमएस धोनी, केएल राहुल, भुवनेश्वर (Bhubaneswar) कुमार और अन्य जैसे प्रसिद्ध क्रिकेट नामों का प्रतिनिधित्व करता है. कंपनी के पास डीआर क्रिकेट 7, फिट 7, इंस्पायर्ड एंटरटेनमेंट, रांची (Ranchi) रेज़, चेन्नई (Chennai)यिन एफसी, और सेविन (एमएस धोनी द्वारा) जैसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स ब्रांड भी हैं.
नॉन-फंजिबल टोकन एक क्रिप्टोग्राफिक टोकन है जो किसी यूनिक चीज को दर्शाता है. किसी व्यक्ति के पास एनएफटी का होने का मतलब है कि उनके पास एक यूनिक या एंटीक डिजिटल आर्ट वर्क है जो दुनिया में और किसी के भी पास नहीं है. एनएफटी यूनिक टोकन्स यानी एक तरह के डिजिटल असेट्स होते हैं जो वैल्यू जनरेट करते हैं. ये यूनिक आर्ट पीस होते हैं और इसका हर टोकन भी अपने आप में यूनिक होता है. आसान भाषा में समझा जाए तो अगर किसी डिजिटल आर्ट वर्क को की दुनिया में एनएफटी को नॉन-फंजिबल टोकन कहा जाएगा.

Check Also

फराह का गौरी खान के लिए भावुक संदेश, लिखा- मां की दुआ पहाड़ों का सीना भी चीर सकती है

मुंबई (Mumbai) . बॉलीवुड (Bollywood) के बादशाह शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान का शुक्रवार …