अफ्रीका के युवक ने सिर पर बैलेंस किए 735 अंडे

पेइचिंग . पडोसी देश में चीन में एक शख्स ने अपने सिर पर एक दो नहीं बल्कि735 से ज्यादा अंडों को बैलेंस किया. इस शख्स ने नया विश्व कीर्तिमान रच दिया है. अपनी टोपी पर सबसे ज्यादा अंडों को बैलेंस करने के लिए शख्स का नाम गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड में शामिल हो गया है.

पश्चिमी अफ्रीका के बेनिन के रहने वाले ग्रेगोरी दा ‎सिल्वा ने अपने सिर पर 735 अंडों को बैलेंस करके विश्व रेकॉर्ड बनाया. गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड के आधिकारिक पेज से ग्रेगोरी का वीडियो शेयर किया गया. वीडियो में वह अंडों को बैलेंस करते और गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड सर्टिफिकेट के साथ नजर आ रहे हैं. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया, ग्रेगोरी दा ‎सिल्वा ने सिर्फ एक टोपी पर सबसे ज्यादा 735 अंडों को उठाया.’ उन्हें अपनी टोपी पर इतनी बड़ी संख्या में अंडों को लगाने में तीन दिन का समय लगा. गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड ने कहा, ‘पश्चिम अफ्रीका के बेनिन के ग्रेगोरी ने चीन में सीसीटीवी के लिए जीडब्ल्यूआर स्पेशल शो में इस शानदार संतुलन रिकॉर्ड के लिए अंडे को अपनी टोपी से जोड़ने में तीन दिन लगाए.’ ग्रेगोरी का वीडियो सोशल मीडिया (Media) पर वायरल हो रहा है जिसे अब तक 60,000 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. सोशल मीडिया (Media) यूजर्स ग्रेगोरी के पैरों को देखकर बेहद हैरान और खुश हैं.

एक यूजर ने उनकी तारीफ में लिखा, ‘एगसेलेंट’, वहीं दूसरे ने मजाक में कहा, ‘क्या इसके बाद दुनिया का सबसे बड़ा अंडों का शावर देखने को मिलेगा?’ इससे पहले दुनिया की सबसे लंबी महिला होने का गिनीज रिकॉर्ड तुर्की की रुमेसा गेलगी के नाम दर्ज हुआ है. रुमेसा गेलगी की कुल लंबाई 7 फीट 0.7 इंच (215.16 सेमी) की है. लंबाई मापने के बाद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने रुमेसा गेलगी को जीवित सबसे लंबी महिला का खिताब दे दिया. मालूम हो ‎कि भारत में हमने महिलाओं को अपने सिर पर मिट्टी के बर्तनों को रखकर चलते हुए देखा है. यह कला हमें कुछ लोकगीतों में भी देखने को मिलती है. लेकिन इसी तरह का नजारा अब विदेशों में भी दिखाई देने लगा है.

Check Also

चीन में गिरी जन्मदर, युवाओं की घटी शादी कर बच्चे पैदा करने में दिलचस्पी

बीजिंग . चीन में गिरती जन्म दर के अलावा शादी करने और बच्चे पैदा करने …