सनरूफ वाली किफायती कारें आ रही आपके बजट में -कम खर्च में प्रीमियम कार का एक्सपीरियंस

नई दिल्ली (New Delhi) . सनरूफ वाली किफायती कारें बाजार में आ रही है जो आपके बजट में पूरी तरह फिट होगी. भारतीय कारों में सनरूफ को एक प्रीमियम फीचर माना जाता है, ऐसे में जाहिर सी बात है ज्यादातर कार ग्राहकों को लगता होगा कि सनरूफ वाली कार खरीदना काफी महंगा होता है. हालांकि अब ऐसा नहीं है क्योंकि कार निर्माता कंपनियां किफायती कारों में भी अब सनरूफ ऑफर कर रही हैं जिससे ग्राहकों को कम रकम खर्च करके कार में प्रीमियम एक्सपीरियंस मिले. अगर आप भी सनरूफ वाली कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसी ही कुछ कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो किफायती होने के साथ ही सनरूफ से भी लैस हैं.

किआ सोनेट की शुरूआती कीमत 6,79,000 रुपए (एक्स-शोरूम) है. सोनेट में ग्राहकों को 1.2-लीटर नैचुरली एस्पीरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो टी-जीडीआई पेट्रोल (Petrol) और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिलता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी, 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर, 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक का विकल्प मिलता है. इसमें ग्राहकों को सनरूफ ऑप्शन भी मिलता है.

हुंदई आई20 को 685,100 रुपए की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है. हुंदई आई20 में कंपनी 1.2 कप्पा पेट्रोल (Petrol) इंजन, 1.5 लीटर का यूटू सीआरडीआई डीजल इंजन और 1.0 लीटर का कप्पा टर्बो जीटीआई पेट्रोल (Petrol) इंजन का ऑप्शन मिलता है. ये इंजन क्रमशः 5 स्पीड मैनुअल, इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन, 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डीसीटी ट्रांसमिशन से लैस हैं. इस कार में सनरूफ भी ऑफर की जाती है.
हुंडई वेन्यू में 3 इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें से एक 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर टर्बो डीजल बीएस6 इंजन है जो 90 बीएचपी का पावर और 220 न्यूटन मीटर का पीकॉक जनरेट करता है. वही दूसरे इंजन की बात करें तो यह 1.0 लीटर का बीएस6 टर्बो पैट्रोल इंजन है जो सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है. और तीसरे इंजन की बात करें तो यह 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (Petrol) इंजन है. हुंडई वेन्यू में ग्राहकों को सनरूफ फीचर ऑफर किया जाता है. हुंदई वेन्यू की कीमत 692,100 रुपए से शुरू होती है.

2021 टाटा नेक्सॉन में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल (Petrol) और बीएस 6 कम्लायंट 1.5-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है. दोनों इंजन क्रमश: पेट्रोल (Petrol) में 170एनएम और डीज़ल में 260एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने के साथ 110 एचपी की समान पावर देते हैं. सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन में ट्रांसमिशन की बात करें तो 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन या एएमटी गियरबॉक्स के देखने को मिलता है. टाटा नेक्शन की शुरुआती कीमत 7.19 लाख रुपए है.

Check Also

पेट्रोल और डीजल महंगा

नई ‎दिल्ली . घरेलू बाजार में गुरुवार (Thursday) को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल (Petrol) और …