दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का म्युजिकल प्ले डायरेक्ट करेंगे आदित्य चोपड़ा

इंडियन सिनेमा की आयकॉनिक फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ को म्युजिकल प्ले के फॉर्म में एडॉप्ट किया जा रहा है. उसका निर्देशन आदित्य चोपड़ा करेंगे. उस म्युजिकल प्ले में नए कास्ट होंगे. इस म्यूजिकल प्ले में लॉरेंस ओलिवर एवार्ड विनर नेल बेंजामिन (लीगली ब्लॉन्ड, मीन गर्ल्स) की बुक और गीत होंगे तथा टॉप इंडियन सॉन्ग राइटर और विशाल ददलानी एवं शेखर रावजियानी बतौर कंपोजर काम करेंगे. आदित्य चोपड़ा ने इस म्युजिकल प्ले ब्रॉडवे डायरेक्ट करने की वजह जाहिर की. उन्होंने इसके लिए एक नोट जारी किया है. उसमें उन्होंने कहा, मैं इस साल की सर्दियों में यह अपना सबसे महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहा हूं. आदित्य आगे कहते हैं, मैं हॉलीवुड और अमेरिकी पॉप कल्चर से बेहद प्रभावित था और मैंने सोच रखा था कि चंद इंडियन फिल्में बनाने के बाद मैं हॉलीवुड भाग जाऊंगा और टॉम क्रूज को मेन लीड में लेकर वर्ल्डवाइड अंग्रेजी बोलने वाली ऑडियंस के लिए डीडीएलजे बनाऊंगा. जाहिर है कि ऐसा नहीं हो सका. DDLJ 1995 में रिलीज हुई और इंडियन सिनेमा की सबसे लंबी चलने वाली फिल्म बन गई. इसने मुझे मेरी पहचान दी और एक अद्भुत यात्रा शुरू की, जिसके लिए मैं DDLJ का हमेशा आभारी रहूंगा.

विभूति नारायण मिश्रा का वर्ल्ड रिकॉर्ड
काॅमेडी शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ के एक्टर आसिफ शेख यानी विभूति नारायण मिश्रा को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन ने प्रमाण पत्र से सम्मानित किया है. आसिफ को हाल ही में शो में 300 से अधिक किरदार निभाने के लिए सम्मानित किया गया. हालांकि आसिफ पहले से ही इंडस्ट्री में सुपरहिट हैं, लेकिन यह सभी के लिए हैरान करने वाली बात थी. आसिफ ने इस सर्टिफिकेट को सोशल मीडिया (Media) पर शेयर किया है. भाबी जी घर पर हैं शो 2015 में शुरू हुआ था. आसिफ इस शो से पिछले 6 सालों से जुड़े हैं. इसके अलावा उन्होंने आज तक लगभग 125 फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें घर-घर में पहचान टीवी से ही मिली है. शो में आसिफ विभूति नारायण मिश्रा के रोल में हैं. लेकिन इस किरदार में रहते हुए भी वो इस शो में 300 से ज्यादा अलग-अलग कैरेक्टर प्ले कर चुके हैं. ऐसा करने वाले आसिफ दुनिया के इकलौते आर्टिस्ट हैं इसलिए उनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है.

फैन ने गाड़ी पर लिखवा लिए अमिताभ बच्चन के डायलॉग्स
अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया (Media) पर एक फोटो कोलाज शेयर किया है, जिसमें वे अपने एक फैन के साथ नजर आ रहे हैं. बिग बी ने इस पोस्ट के साथ यह बताया है कि उस फैन ने अपनी गाड़ी थार पर चारों तरफ अमिताभ की फिल्मों के डायलॉग लिखवा रखे हैं. इतना ही नहीं वह अपनी गाड़ी में तब तक बैठा भी नहीं जब तक उसने गाड़ी पर अमिताभ का ऑटोग्राफ नहीं ले लिया. इतना ही नहीं इस क्रेजी फैन ने एक ऐसी शर्ट पहन रखी थी, जिस पर बिग बी की सभी फिल्मों के नाम लिखे हैं. इस फैन का जिक्र अमिताभ ने अपने ब्लॉग में भी किया है. जहां उन्होंने कुछ फोटो भी शेयर किए हैं. जिसमें वे केबीसी के सेट के बाहर उस कार को देखने गए. बिग बीन ने बताया कि जब उन्होंने कार का दरवाजा खोला तो उन्हें उनकी ही आवाज में डायलाॅग सुनाई दिए. बिग बी से मिलने यह फैन केबीसी के सेट पर पहुंचा था. 11 अक्टूबर को 79वां बर्थडे सेलिब्रेट कर चुके अमिताभ ने एक बड़ा फैसला किया. उन्होंने ‘कमला पसंद’ के साथ अपना करार खत्म कर दिया. उन्होंने अपने ऑफिशियल ब्लॉग पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी थी. जब अमिताभ बच्चन इस ब्रांड से जुड़े थे, तब उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है. अमिताभ ने ब्रांड के साथ अनुबंध खत्म करने के बाद प्रमोशन फीस भी वापस लौटा दी.

सोनू सूद बोले- मुझे लगता है कि लोग अभी भी कोविड को हल्के में लेते हैं
बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर सोनू सूद को उनके फैन्स मसीहा कहते हैं, क्योंकी उन्होंने पैंडेमिक की वजह से हुए लॉकडाउन (Lockdown) में देश भर में लाखों लोगों की मदद की थी. एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान सोनू कहते हैं कि उन्हें लगता है कि लोग कोरोना को हल्के में ले रहे हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अब पूरे देश को वैक्सीन लगवाने की जरूरत है. सोनू कहते हैं, “मुझे लगता है कि लोग अभी भी कोविड को हल्के में लेते हैं. मैंने बहुत से लोगों को बिना मास्क के देखा है…आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. पूरे देश को वैक्सीन लगवाने की जरूरत है, इसलिए हां, हमें ना केवल अपनी सुरक्षा, बल्कि अपने परिवार और चाहने वालों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी चाहिए. सारी सतर्कता को पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है.”

Check Also

‘मैं बाइसेक्सुअल नहीं हूं’: निखिल जैन

मुंबई (Mumbai) . महीनों बाद निखिल जैन ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर चुप्पी तोड़ी …