आदिशक्ति वर्कशाॅप ने मुझे गहरी समझ दी : अपूर्वा अरोड़ा

Photo of author

मुंबई, 12 मई . हाल ही में स्ट्रीमिंग सीरीज ‘फैमिली आज कल’ में नजर आने वाली अभिनेत्री अपूर्वा अरोड़ा ऑरोविले में आदिशक्ति वर्कशाॅप में भाग लेने के बाद रविवार को मुंबई लौट आईं.

एक्‍ट्रेस ने वर्कशाप में अपनी दिनचर्या के बारे में बात की और कहा कि इससे उन्हें एक कलाकार के रूप में खुद के बारे में गहरी समझ मिली है.

अभिनेत्री ने आदिशक्ति वर्कशाॅप में भाग लेने की इच्छा मन में रखी थी. हालांकि उनका व्यस्त कार्यक्रम और अपने काम के प्रति प्रतिबद्धता हमेशा उनकी योजनाओं में बाधा बनती थी. इस बार अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद वह वर्कशाॅप के लिए समय निकालने में सफल रहीं.

अपने अनुभव पर बात करते हुए अपूर्वा ने कहा कि यह बेहद समृद्ध और परिवर्तनकारी था, जिससे उन्हें अभिनय और जीवन पर एक नया दृष्टिकोण मिला.

अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए अपूर्वा ने को बताया, “मैं वर्षों से आदिशक्ति वर्कशाॅप में भाग लेना चाहती थी, लेकिन मेरी कार्य प्रतिबद्धताओं ने मुझे कभी ऐसा करने की अनुमति नहीं दी. इस बार मैंने इसे प्राथमिकता दी और मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया. वर्कशाॅप ने न केवल मेरे अभिनय कौशल को बढ़ाया है, बल्कि कलाकार के रूप में मुझे गहरी समझ भी दी है. यह वास्तव में जीवन बदलने वाला अनुभव था.”

उन्होंने ऑरोविले में रहने के दौरान की अपनी दिनचर्या भी शेयर की, साथ ही अपनी सीखने की प्रक्रिया के बारे में भी बात की.

उन्होंने कहा, “मैंने कई अलग-अलग तरह की कक्षाएं लीं, जिनमें केरल का मिझावु ड्रम बजाना सीखना, पानी के भीतर सांस लेने के व्यायाम और कलरीपायट्टु सीखने के साथ चरित्र निर्माण में सहायता के लिए विभिन्न उपकरण सीखने पर ध्यान केंद्रित किया.”

”हम सुबह 7 बजे रिपोर्ट करते थे. कक्षाएं सुबह 9 बजे तक चलती हैं, कभी-कभी देर तक भी चलती थीं. बीच-बीच में छोटे-छोटे ब्रेक होते थे, लेकिन वह ज्यादातर काम करने और अगली कक्षा के लिए तैयारी करने में व्यतीत होता था.”

अपूर्वा अगली बार रोहन सिप्पी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘अनरियल’ में नजर आएंगी.

एमकेएस/एसजीके