क्रिकेट,खेल

एडम जाम्पा और स्टार्क होंगे भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा : अभिनव मुकुंद

नई दिल्ली, 18 सितंबर . पूर्व क्रिकेटर अभिनव मुकुंद का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इस सप्ताह के अंत में भारत के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे.

विश्व कप से पहले, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. जो 22, 24 और 27 सितंबर को मोहाली, इंदौर और राजकोट में होगी.

विश्व कप में भारत का शुरुआती मैच भी 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है. ऐसे में भारत के लिए वर्ल्ड कप की तैयारी को और पुख्ता करने का यह शानदार मौका है.

एडम जाम्पा ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार वनडे मैचों में आठ विकेट लिए. हालांकि, सेंचुरियन में 416 रन बनाने के दौरान मेजबान टीम साउथ अफ्रीका ने इस गेंदबाज की खूब धुनाई की थी.

वहीं, जाम्पा ने भारत के खिलाफ 14 वनडे मैचों में 29.45 की औसत से 24 विकेट लिए हैं, जिसमें इस साल चेन्नई में लिए गए 4/45 का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा भी शामिल है.

दूसरी ओर, स्टार्क कमर की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर रहने के बाद भारत के खिलाफ एक्शन में वापस आ रहे हैं.

मुकुंद ने जियो सिनेमा पर कहा, “मुझे लगता है कि एडम ज़ाम्पा और स्टार्क भारत के लिए सबसे बड़े ख़तरे होंगे. ज़ाम्पा ने जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है, जरूरी नहीं कि वह आईपीएल में हो, लेकिन जब वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं, तो वह पूरी तरह से एक अलग खिलाड़ी होते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “अगर उनके पास मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड हैं, तो मुझे लगता है कि एडम ज़ाम्पा और भी महत्वपूर्ण हो जाते हैं. उन्होंने हमेशा भारत के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है. उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है. ऐसे में टीम इंडिया को इन गेंदबाजों के खिलाफ एक मजबूत रणनीति बनानी होगी.”

एएमजे

Most Popular

.

..

To Top