अभिनेत्री लीना मारिया पॉल और उनके प्रेमी सुकेश चंद्रशेखर ईडी की हिरासत में

नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार (Saturday) को अभिनेत्री लीना मारिया पॉल और उनके प्रेमी सुकेश चंद्रशेखर को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में तीन दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)की हिरासत में भेज दिया. उनपर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह की पत्नी से ​​200 करोड़ की ठगी का आरोप है.
इससे पहले दिन में, ईडी ने लोगों को धोखा देने और धोखाधड़ी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस (Police) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत चंद्रशेखर और लीना को जेल में डाल दिया था.
अदालत में अपने आवेदन में, ईडी के विशेष लोक अभियोजक अतुल त्रिपाठी ने दावा किया कि मनी लॉन्ड्रिंग में मदद करने वाले अन्य लोगों की भूमिका निर्धारित करने के लिए आरोपी की 14 दिन की हिरासत में पूछताछ आवश्यक है.
ईडी ने दावा किया कि आरोपी जानबूझकर सबूत छुपा रहे हैं, और अपराध की आय के पैसे की बरामदगी के लिए उनकी हिरासत में पूछताछ आवश्यक है.

विशेष न्यायाधीश (judge) ने दंपति को ईडी की तीन दिन की हिरासत में भेजने का आदेश पारित किया और कहा, “रिकॉर्ड से यह स्पष्ट है कि आरोपी चंद्रशेखर और लीना उनके द्वारा किए गए कथित अपराध के सरगना हैं.” न्यायाधीश (judge) ने कहा, “इसलिए, मामले के तथ्यों और परिस्थितियों की समीक्षा करते हुए, मेरी राय में, मैंने पाया कि आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और लीना मारिया पॉल को ईडी की हिरासत में भेजने का मामला बनता है.” अदिति सिंह की शिकायत पर दिल्ली पुलिस (Police) की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया गया था.

Check Also

मेरठ पुलिस ने कोटला बाजार में छापामार कर करीब 40 लाख रुपये के पटाखे बरामद किए

मेरठ (Meerut) . दीपावली से पहले मेरठ (Meerut) पुलिस (Police) ने कोटला बाजार में छापामार …