एक्टर धर्मेश व्यास बोले, हेमराज का किरदार निभाना एक बड़ी चुनौती थी – indias.news

मुंबई, 11 फरवरी . एक्टर धर्मेश व्यास अपकमिंग शो ‘कुछ रीत जगत की ऐसी है’ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे. एक्टर ने कहा कि हेमराज का किरदार निभाना एक बड़ी चुनौती है, साथ ही उन्हें दहेज जैसी कुप्रथा के बारे में जागरूकता पैदा करने और बातचीत शुरू करने का अवसर भी मिला.

विचारों को उभारने वाला यह शो नंदिनी की यात्रा को फॉलो करता है. जो परंपरा में गहराई से निहित है, लेकिन किसी भी मान्यता पर आपत्ति भी उठाती है जो एक महिला की गरिमा की उपेक्षा करती है. शो में नंदिनी का किरदार मीरा देओस्थले ने निभाया है.

यह शो हमारे समाज को परेशान करने वाली प्रचलित ‘दहेज प्रथा’ पर रोशनी डालता है. जिसमें नंदिनी अपने ससुर हेमराज रतनशी (धर्मेश द्वारा अभिनीत) का सामना करती है और मांग करती है ‘मुझे मेरा दहेज वापस चाहिए’.

धर्मेश ने नंदिनी के ससुर हेमराज रतनशी की भूमिका निभाई है, जो रूढ़िवादी हैं और पुरुष-प्रधान समाज का प्रतिबिम्ब है.

धर्मेश ने शो के कॉन्सेप्ट और अपने किरदार के बारे में कहा, ”कुछ किरदार इस बात को अंडरलाइन करने के लिए बनाए जाते हैं कि समाज में क्या नहीं करना चाहिए, ऐसा ही एक किरदार है हेमराज का. हालांकि, मैं इस अपराध के खिलाफ हूं जो परंपरा के नाम पर छिपा हुआ है. हेमराज का किरदार निभाना एक बड़ी चुनौती है. साथ ही मेरे लिए ऐसी प्रथाओं के खिलाफ जागरूकता पैदा करने और बातचीत शुरू करने का एक अवसर भी है.”

उन्होंने कहा, हेमराज रतनशी एक व्यवसायी है. मैंने इस भूमिका के लिए खुद को शारीरिक रूप से बदल लिया है. अपनी दाढ़ी बढ़ा ली है और अपने बाल सफेद कर लिए हैं ताकि मैं इस किरदार को प्रभावी ढंग से सामने ला सकूं.

धर्मेश ने कहा, “हेमराज का किरदारमेरे जीवन की सबसे बड़ी भूमिका है. यह मेरे अपने किरदार को चुनौती देता है.

‘कुछ रीत जगत की ऐसी है’ 19 फरवरी से सोनी पर प्रसारित होगा.

एफजेड/