दिल्ली : 7 में से 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप, कांग्रेस को केवल एक सीट – indias.news

नई दिल्ली, 13 फरवरी . आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से 6 पर चुनाव लड़ेगी. आप ने दिल्ली में कांग्रेस को केवल एक सीट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है.

मंगलवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक हुई. इस महत्वपूर्ण बैठक में यह निर्णय लिए गए.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री संदीप पाठक ने कहा कि गठबंधन के तहत दिल्ली में 7 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर खुद आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने और एक सीट से कांग्रेस को चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव दिया गया है.

आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली में कांग्रेस के पास लोकसभा और विधानसभा में एक भी सीट नहीं है. एमसीडी चुनाव में कांग्रेस को 250 सीटों में से कुल नौ सीटें मिली थी. आप के मुताबिक यदि मेरिट के आधार व आंकड़े के आधार पर बात की जाए तो कांग्रेस पार्टी का दावा एक भी लोकसभा सीट पर भी नहीं बनता.

संदीप पाठक ने कहा कि उनके लिए केवल डेटा महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि गठबंधन धर्म का पालन करते हुए, कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के लिए एक सीट ऑफर की गई है.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का प्रस्ताव है कि कांग्रेस पार्टी एक सीट पर दिल्ली में चुनाव लड़े और 6 सीट पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी.

पाठक ने बताया कि अभी दिल्ली के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं कर रहे हैं. दिल्ली में हम चाहते हैं कि बातचीत का जल्द निष्कर्ष निकले, अगर कोई निष्कर्ष नहीं निकलता है तो कुछ दिनों में आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर देगी.

जीसीबी/एबीएम