रिलायंस इंडस्ट्रीज के निदेशक मंडल में शामिल होगा सऊदी अरामको का प्रतिनिधि

नई ‎दिल्ली . रिलायंस इंडस्ट्रीज के निदेशक मंडल में सऊदी अरामको के चेयरमैन यासिर-अल-रुमायन को संभवत: शामिल किया जा सकता है. जानकारी के मुता‎बिक यह 15 अरब डॉलर (Dollar) के सौदे की एक पूर्व शर्त है. अल-रुमायन को रिलायंस इंडस्ट्रीज या समूह की नयी बनाई गई तेल से रसायन (ओ2सी) इकाई के निदेशक मंडल में शामिल किया जा सकता है.

इसकी घोषणा संभवत: 24 जून को होने वाली आरआईएल के शेयरधारकों की वार्षिक बैठक में की जा सकती है. ब्रोकरेज एचएसबीसी ग्लोबल रिसर्च की एक रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘रिलायंस की वार्षिक आम बैठक ऐतिहासिक रूप से लोगों का ध्यान आकर्षित करती रही है. पूर्व में इस बैठक में जब बैठक आमने सामने की होती थी तो इसमें 3,000 तक शेयरधारक शामिल हुए हैं.

वहीं महामारी (Epidemic) के दौरान पिछले वर्ष आभासी तरीके से हुई बैठक में दुनिया के 42 देशों के 468 शहरों के तीन लाख लोग इसमें शामिल हुए थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस की वार्षिक आमसभा (एजीएम) को लेकर पहले ही काफी चर्चा शुरू हो गई है. पिछले एक साल के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल और खुदरा कारोबार करने वाली अनुषंगी कंपनियों में कई नए निवेशक जुड़े हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट तथा क्वालकॉम जैसी कई वैश्विक कंपनियों साथ नई भागीदारी की है. ये निवेशक उम्मीद कर रहे हैं कि एजीएम में अनुषंगी कंपनियों के कारोबार के लिए नई दिशाओं की घोषणा हो सकती है. इसके अलावा ऐसी भी चर्चा है कि रिलायंस गूगल के साथ नए स्मार्टफोन के लिए भागीदारी तथा इसकी कीमत की घोषणा कर सकती है.

2021-06-21
Previous वेस्टइंडीज दौरे के लिए 26 सदस्यीय पाक महिला टीम घोषित , जावेरिया होगी कप्तान
Next कर वसूली में कर रखी है पीएचडी: राहुल गांधी

Check Also

भास्कर रेड: 700 करोड़ की टैक्स चोरी, हेरीफेरी का आरोप

भोपाल (Bhopal) . दैनिक भास्कर समूह पर छापेमारी के दो दिन बाद आयकर विभाग ने …

Exit mobile version