मिशन 2023 और 2024 को लेकर बूथ सशक्तिकरण अभियान एवं जिला जन आक्रोश महाघेराव काे लेकर बैठक आयोजित

बैठक को संबोधित करते प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां.

जयपुर (jaipur), 12 मार्च . भाजपा के मिशन 2023 और 2024 को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय में बूथ सशक्तिकरण अभियान एवं जिला जन आक्रोश महाघेराव का लेकर प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारियों की बैठक हुई. बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां, प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश सह-प्रभारी विजया राहटकर, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, राष्ट्रीय बूथ सशक्तिकरण अभियान टोली के सदस्य प्रदीप वाघेला इत्यादि ने संबोधित किया.

बैठक में सतीश पूनियां ने कहा कि 2023 में जन आकांक्षाओं के अनुरूप भाजपा की लोक-कल्याणकारी सरकार बनेगी, जो राजस्थान (Rajasthan) के सपनों को पूरा करने का काम करेगी और 2024 में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) के कुशल नेतृत्व में केन्द्र में प्रचण्ड जीत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी और तीसरी बार नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) प्रधानमंत्री बनेंगे, इन दोनों संकल्पों के लिए हम सभी भाजपा कार्यकर्ता पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं. देश और दुनिया में भाजपा और जनसंघ पर शोध होने लगे हैं, क्योंकि दुनिया के इतिहास में एक प्रमुख प्रबल विचार को लेकर चलते हैं, किस तरीके से एक संगठन जो कभी भी 3 प्रतिशत मतों व 3 सीटों से शुरू होता है और उसकी परिणति विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में 330 सीटों पर होती है और भारतवर्ष की जनता ने भाजपा पर मजबूती से भरोसा जताया है.

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता तीन आयामों पर काम करते हैं, संगठन की एक विशेष संरचना है, हम केवल नारों की नहीं सरोकारों की राजनीति करते हैं, इसलिए हम समाज से भी जुड़े हैं और राजनीति से भी, लेकिन सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) और कुशल संगठनकर्ता के रूप में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा के निर्देशन में हम सब लोगों ने इस पार्टी को रचनात्मक रूप से भी समाज में भागीदार बनाया है. कोरोना की उस विभीषिका में भाजपा के सेवा ही संगठन अभियान ने जो आयाम तय किये, मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि विपरीत परिस्थितियों में चुनौती के बीच में देश और प्रदेश में काम किया वो संगठन भाजपा है, जिसके कार्यकर्ताओं ने दिन रात परिश्रम कर कोरोनाकाल में अपनी जान की परवाह किये बिना भोजन, राशन इत्यादि सेवा की.

तकलीफें आई लेकिन वो एक ऐसा कालखंड था जो पूरी दुनिया ने देखा, आज गर्व से कह सकता हूं कि भाजपा राजस्थान (Rajasthan) का संगठन धरातल पर सुदृढ़ है, आज हमारी पार्टी की फोर्स राजस्थान (Rajasthan) के 52 हजार बूथों पर किसी न किसी रूप में तैनात है, 50 हजार बूथों पर फोटोयुक्त बूथ समितियों के गठन के साथ भाजपा सक्रिय है. इसलिए लोग मुझे पूछते हैं कि राजनीति में बूथ का क्या काम, बूथ की समितियों का क्या काम तो मैं पूरे गौरव से कहता हूं कि 2023 के चुनाव में भले ही कितने समीकरण होंगे, कितने राजनीतिक समीकरण होंगे, लेकिन भाजपा के बूथ के कार्यकर्ताओं का पसीना यह भाजपा की प्रचण्ड जीत का बडा कारक बनेगा. एक मजबूत संगठन राजनीति के हर सवाल का जवाब है, इसलिए संगठन धरातल पर मजबूत होगा तो वह हमारे विचार की ताकत बनेगा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) ने देश के बुनियादी विकास से लेकर वैचारिक मुददों के समाधान के जरिए देश के लोगों का भरोसा जीता और पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ाया. मोदी सरकार ने आम आदमी के जीवन में बुनियादी सुविधाओं के दरवाजे खोल दिए, जनधन से लेकर उज्ज्वला से लेकर, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास, मुद्रा इत्यादि योजनाएं सामान्य बातें नहीं हैं, इन जनकल्याणकारी योजनाएं ने आमजन से लेकर किसान और युवाओं की उन्नति के लिए नये मार्ग प्रशस्त किये. नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के मजबूत नेतृत्व में भारत हर चुनौती को पछाड़ते हुए आत्मनिर्भर बन रहा है.

बैठक में अरूण सिंह ने कहा कि, बूथ सशक्तिकरण अभियान की प्रादेशिक कार्यशाला संगठन में सभी आयामों और कार्यक्रमों के लिये बूथ की मजबूती के साथ-साथ सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ एवं पन्ना समिति का गठन को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करना है, बूथ सशक्तिकरण अभियान से भाजपा 2023 में तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. प्रदीप वाघेला ने कहा कि राजस्थान (Rajasthan) के सभी उत्साही एवं ऊर्जावान कार्यकर्ता कमर कसकर बूथ सशक्तिकरण के साथ भाजपा को जन-जन तक पहुंचाते हुए आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) 2023 में भव्य विजय के लिए तैयार हैं और 2023 की भाजपा की जीत नया इतिहास रचेगी.

विजया राहटकर और चंद्रशेखर ने कहा कि बूथ और पन्ना संगठन की महत्वपूर्ण इकाई है जो मतदाताओं को जागरूक करने से लेकर पार्टी के विचार और केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का महत्वपूर्ण माध्यम है. 2023 और 2024 में भाजपा की ऐतिहासिक जीत में बूथ और पन्ना के कार्यकर्ताओं का महत्वपूर्ण योगदान होगा. बूथ सशक्तिकरण अभियान के तहत भाजपा प्रदेशभर में बूथ स्तर तक के करीब 60 हजार व्हाट्सएप ग्रुप्स का निर्माण करेगी, व्हाट्सएप ग्रुप हेतु चलाये जाने वाले अभियान के प्रभारी हीरेंद्र कौशिक ने बैठक में इस अभियान से जुड़ी पीपीटी का प्रजेन्टेशन दिया.

/रोहित/ ईश्चर