कानपुर- घाटमपुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-ट्रेलर की भिड़ंत के बाद तीन जिंदा जले

कानपुर (Kanpur) . कानपुर (Kanpur) के घाटमपुर इलाके के कोतवाली क्षेत्र के अमौली गांव के पास एक भीषण सड़क हादसे में चीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के अनुसार शनिवार (Saturday) की रात यह बड़ा हादसा हुआ. कानपुर-सागर हाईवे पर ट्रेलर और ट्रक की आमने सामने भिड़ंत में आग लग गई और दो चालकों व एक परिचालक की जिंदा जलकर मौत हो गई. हादसे के बाद हाईवे पर करीब पंद्रह किमी लंबा जाम पांच घंटे तक लगा रहा है. सुबह करीब आठ बजे पुलिस (Police) ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटवाकर यातायात सुचारु कराया.

जौ लदा ट्रक लेकर छतरपुर के बिजौर 40 वर्षीय चालक कर्णछेदी और क्लीनर चूरारन ग्राम निवासी 19 वर्षीय अरविंद कानपुर (Kanpur) की ओर जा रहे थे. कानपुर (Kanpur) सागर राजमार्ग पर शनिवार (Saturday) की रात करीब ढाई बजे ट्रक की ट्रेलर से आमने सामने भिड़ंत हो गई और आग लग गई. ट्रक में आग लगते ही अरविंद ने कूदकर जान बचाई. जबकि ट्रेलर में फंसे घायल चालक व परिचालक तथा ट्रक में फंसा चालक कर्णछेदी की जिंदा जलकर मौत हो गई. हाईवे पर धूं-धूं करके जल रहे ट्रक व ट्रेलर को देखकर यातायात थम गया. करीब आधा किमी दूर से ही अन्य चालकों ने अपने वाहन रोक दिया. हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई.

ट्रक के परिचालक अरविंद ने बताया कि रात में हादसा होने पर वह किसी तरह ट्रक से कूदकर बाहर आ गया, इसके बाद आग की लपटें तेज हो गईं. उसने हाईवे पर हादसा देखकर रुके एक ट्रक के चालक के मोबाइल से पुलिस (Police) और स्वजन को सूचना दी. कुछ देर बाद पुलिस (Police) मौके पर आ गई और फायर ब्रिगेड को बुलवाया गया. करीब बीस मिनट बाद फायर ब्रिगेड आई और आग बुझाने का काम शुरू किया. एक घंटे की मशक्कत के बाद पर काबू पाया जा सका. इससे पहले ट्रेलर में फंसे चालक व क्लीनर तथा ट्रक में फंसे चालक की जलकर मौत हो चुकी थी. परिचालक ने बताया कि सामने से आ रहा ट्रेलर एक ट्रक को तेजी से ओवरटेक कर रहा था और इस बीच हादसा हो गया. हादसे के बाद कानपुर (Kanpur) सागर हाईवे पर दोनें ओर पंद्रह किमी लंबा जाम लग गया. सुबह आठ बजे तक पुलिस (Police) ने क्रेन मंगवाकर क्षतिग्रस्त वाहनों को हाईवे के किनारे किया और यातायात संचालन शुरू कराया. इस दौरान करीब पांच घंटे तक हाईवे पर वाहन फंसे रहे.

Check Also

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली पुलिस (Police) ने रेलवे (Railway)में नौकरी दिलाने के नाम …