बेशर्मी की हदें पार : 62 साल के पाकिस्तान के बुजुर्ग सांसद ने की 14 साल की नाबालिग बच्ची से शादी

पेशावर . पाकिस्तान में इनदिनों अल्पसंख्यकों, महिलाओं और बच्चों पर जमकर अत्याचार हो रहे हैं. इसकी ताजा मिसाल पाकिस्तान के बलूचिस्तान से हैरान करने वाला मामला है. यहां बुजुर्ग सांसद (Member of parliament) मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी (62) ने एक 14 साल की नाबालिग बच्ची से शादी कर ली. सलाहउद्दीन बलूचिस्तान के चित्राल से सांसद (Member of parliament) हैं.

पुलिस (Police) ने बताया कि एक एनजीओ ने इस शादी की जानकारी दी है.सरकार ने मामले में पुलिस (Police) जांच के आदेश दे दिए हैं. पाकिस्तान में निकाह कानून के तहत यहां लड़कियों की शादी की उम्र 16 साल तय की गई है. अगर इससे कम उम्र में शादी की जाती है,तब कानूनी तौर पर गुनाह माना जाता है और इसके लिए सजा हो सकती है.

मीडिया (Media) रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची के स्कूल ने उसका जन्म प्रमाणपत्र मीडिया (Media) के सामने पेश किया, जिसमें उसकी जन्म की तारीख 28 अक्तूबर 2006 है. इसके बाद एक स्थानीय एनजीओ की शिकायत के बाद पुलिस (Police) मामले की जांच कर रही है. हैरानी की बात है कि शिकायत मिलने पर स्थानीय पुलिस (Police) जब लड़की के घर पहुंची,तब उसके पिता ने बेटी की शादी से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि मेरी बेटी की शादी हुई ही नहीं है.

Check Also

चार दशकों में चीन ने गरीबी के खिलाफ संघर्ष में पूर्ण जीत हासिल कर 77 करोड़ लोगों का जीवनस्तर सुधारा : जिनपिंग

बीजिंग . चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने घोषणा की है कि चीन ने पिछले …