मजबूत सरकार व मजबूर सरकार के लिए है लड़ाई : जावड़ेकर

जयपुर, 14 जनवरी (उदयपुर किरण). केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दुर्गापुरा कृषि अनुसंधान केंद्र में रविवार को आयोजित प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में मजबूत सरकार और मजबूर सरकार के लिए लड़ाई है. भाजपा ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत सरकार दी है. कांग्रेस ने अपने शासनकाल में जमीन, आकाश, पाताल, जल और वायु अर्थात सभी पंचमहाभूतों के क्षेत्र में घोटाला किया. जबकि भाजपा सरकार के समय में किसी प्रकार का कोई घोटाला नहीं हुआ. भाजपा के शासनकाल में 6 करोड़ महिलाओं को उज्जवला योजना का लाभ मिला. 9 करोड़ शौचालय बने, डेढ़ करोड़ लोगों के घर बने. आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से 50 करोड़ लोगों को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलेगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में प्रतिदिन 7 किलोमीटर दूरी के नेशनल हाईवे बनते थे, भाजपा के शासनकाल में 28 किलोमीटर प्रतिदिन नेशनल हाईवे बनते हैं. मुद्रा योजना के माध्यम से 14 करोड़ लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए. जावड़ेकर ने कहा जीएसटी देश का सबसे बड़ा टैक्स सुधार है. इसके माध्यम से वैट सहित 16 प्रकार के टैक्स समाप्त हुए हैं. जावड़ेकर ने कहा कि राफेल इज राहुल फेल. कांग्रेस के समय रक्षा सौदों में कमीशन की बंदरबांट होती थी, भाजपा सरकार ने आकर उसे रोक दिया. जावड़ेकर ने कहा कि नरेंद्र मोदी में नई सोच है. प्रधानमंत्री जनता के हित में निर्णय कर रहे हैं. आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण सामाजिक न्याय का फैसला है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के शिक्षा मंत्री पाठ्यक्रम से महाराणा प्रताप और अटल बिहारी वाजपेयी के पाठ किताबों से हटाने की बात करते हैं, किंतु लोगों के हृदय से उन्हें कैसे हटा पाएंगे.

सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि भारत अब फ्रांस को पछाडक़र विश्व की छठी बड़ी अर्थव्यवस्था हो गया है. दुबई जाकर राहुल गांधी कहते हैं कि भारत में असहिष्णुता बढ़ रही है किंतु उन्हें कश्मीर में 90 के दशक में हुआ अत्याचार असहिष्णुता नहीं लगता. 1984 में सिखों का हुआ कत्लेआम उन्हें असहिष्णुता नहीं लगता. त्रिवेदी ने कहा कि केवल भारत ऐसा देश है जहां विश्व में पाए जाने वाले सभी धर्म विद्यमान हैं. दुनिया का सबसे पुराना चर्च केरल में है. उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप के सम्मान को कम करना और उन्हें हारा हुआ बताना एक षड्यंत्र है.

हमारे विचार को पूरी दुनिया स्वीकार कर रही है किंतु देश के कुछ दल इस विचार के खिलाफ हैं और कहते हैं कि आने वाला चुनाव विचारों की लड़ाई है. भारत दुनिया का सबसे युवा एवं प्राचीन देश है. त्रिवेदी ने कहा कि हमारी विचारधारा देश ही नहीं अपितु मानवता को नई दिशा देने वाली विचारधारा है. त्रिवेदी ने कहा कि 21वीं सदी को एशिया की सदी कहा गया है और एशिया में भी यह भारत की सदी होगी और भारत में भी भारतीय जनता पार्टी की होगी. उन्होंने कहा कि हमारे विरोधी नियति की गति को बदल नहीं सकते. जो इतिहास को बदलने की बात कर रहे हैं वे नहीं जानते कि इतिहास केवल किताबों में नहीं दिलों में भी लिखा हुआ है.

इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार बनाने में कई पीढिय़ों की मेहनत लगी है. सरकार ने गरीब को गणेश मानकर कार्य किए हैं. भाजपा व्यक्ति और सत्ता के लिए नहीं अपितु विचारधारा के लिए काम करती है. भाजपा कार्यकर्ताओं के आधार पर चलने वाली पार्टी है. कार्यक्रम की प्रस्तावना जयपुर शहर जिला अध्यक्ष संजय जैन ने रखी. इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक सतीश पूनिया, अशोक लाहोटी, पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक, मोहनलाल गुप्ता, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा सहित पार्टी के अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*