64 विदे‍शी समेत 87 जमातियों के खिलाफ FIR विदेशी जमातियों पर वीजा उल्लंघन का है आरोप · Indias News

64 विदे‍शी समेत 87 जमातियों के खिलाफ FIR विदेशी जमातियों पर वीजा उल्लंघन का है आरोप

भोपाल (Bhopal) . राजधानी के विभ‎िन्न थाना क्षेत्रों में अब तक कुल 64 विदे‍शी समेत 87 जमातियों के विरुद़ध एफआईआर (First Information Report) दर्ज की गई है. इन ‎थानों में शहर के तलैया, ऐशबाग, मंगलवार (Tuesday) ा, श्यामला हिल्सर, पिपलानी थाना क्षेत्र शामिल है. विदेशी देशों से आई जमात पर आरोप है कि यह सभी बिना किसी सूचना भोपाल (Bhopal) में डेरा जमाए हुई थी. बाकी 23 लोगों को अलग से आरोपी बनाया गया. इन सभी को फिलहाल ईंटखेड़ी स्थित मस्जिद में शिफट किया गया है.

तलैया थानाप्रभारी डीपी सिंह का अनुसार यह सभी विदेशी इलाके में घूम रहे थे. चेतावनी देने के बाद उनका इलाके में भ्रमण बंद नहीं हो रहा था. सभी आरोपितों में कजाकिस्तारन का एक, किरकिस्तान के चार, उज्वेकिस्तान के एक जमाती पर वीजा उल्लंजघन का आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है. उनके साथ समस्तीपुर बिहार के दो लोगों पर एफआईआर (First Information Report) दर्ज की है. भोपाल (Bhopal) के लोग पर अपराध दर्ज किया गया है.

आरोपित इस्‍लामपुरा मस्जिद में बिना किसी सूचना के रूके थे. इसी तरह ऐशबाग मंगलवार (Tuesday) ा में भी अपराध दर्ज किया गया है. पुलिस (Police) ने इसके साथ ही भोपाल (Bhopal) के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले लोगों पर इनका सहयोग करने का मामला दर्ज किया है. बाकी दस जमात के लोगों पर उनके साथ रहने के बाद भी पुलिस (Police) को सूचना न देने का मामला दर्ज किया गया है. इसी तरह से श्यामलाहिल्स पुलिस (Police) ने दस विदेशी जमाती पर एफआईआर (First Information Report) दर्ज कर ली गई है. इनमें चार इरवारी पोस्ट, दो बेनिम, एक यूके, एक कनाडा,एक लंदन का शामिल है.

Check Also

इंडेक्स बना पहला मेडिकल कॉलेज जिसने छात्रों की पढ़ाई के लिए तैयार करवाया अपना online पढ़ाई का प्लेटफार्म – माय इंडेक्स प्लेटफ़ॉर्म

इंदौर (Indore) . लॉकडाउन (Lockdown) में शिक्षण संस्थानों के सामने सबसे बड़ी चुनौती छात्रों की …