प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करना महंगा पड़ा, मुकदमा दर्ज

वाराणसी, 09 नवम्बर (उदयपुर किरण). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके ऊपर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले एक सामाजिक कार्यकर्ता के खिलाफ शुक्रवार को कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया. अधिवक्ता और इस्लामिक फाउन्डेशन से जुड़े शशांक शेखर त्रिपाठी की पहल पर थाने में यह कार्यवाही हुई.

अधिवक्ता का आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और पार्टी प्रवक्‍ता संबित पात्रा के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण तरीके से एडिटेड फोटो फेसबुक पर डाली गयी है. सत्यप्रकाश ने सनातन धर्म के सर्वोच्च भगवान विष्णु, माता लक्ष्मी, ब्रह्मा, नारद और शेषनाग की फोटो को एडिट करके उनके स्थान पर प्रधानमंत्री का फोटो लगा दिया. इससे हिन्दुओं की भावनाएं आहत हुई हैं.

अधिवक्ता ने सत्यप्रकाश के फेसबुक पोस्ट की स्क्रीनशॉट के साथ तहरीर दी हैं. शशांक के अनुसार बीते 15 अक्‍टूबर को प्रकाशित की गयी इस पोस्‍ट में सनातन धर्म के सर्वोच्‍च पूज्‍य भगवान विष्‍णु, माता लक्ष्‍मी, भगवान ब्रहमा, देवर्षि नारद और शेष नाग की तस्‍वीर को एडिट करके पीएम मोदी, अमित शाह, स्‍मृति ईरानी, रविशंकर प्रसाद और संबित पात्रा की तस्‍वीर लगायी गयी थी. आरोप है कि उन्होंने राजनेताओं की छवि खराब करने के उद्देश्‍य से उनके खिलाफ जन भावना भड़काने व धार्मिक उन्‍माद पैदा करने के लिए यह पोस्ट की है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*