कोलकाता के एक और होटल के कमरे में युवक की संदिग्ध मौत

कोलकाता, 09 नवंबर (उदयपुर किरण). कोलकाता के एक और होटल में एक युवक की संदिग्ध मौत का मामला प्रकाश में आया है. घटना मूचीपाड़ा थाना इलाके के 131 नंबर ए जे सी बोस रोड स्थित पद्मा होटल की है. बताया गया है कि गुरुवार रात 11:00 बजे के करीब होटल के दूसरे तल पर कमरा नंबर 13 में पियूष रॉय नाम के एक 25 साल के शख्स का फंदे से झूलता हुआ शव बरामद किया गया है. वह बांकुड़ा जिले के मंडलतौसा के पास सुबोर्धा गांव का रहने वाला था. वह इसी होटल में काम करता था.

शुक्रवार शाम लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय में दैनिक प्रेस वार्ता के समय एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रात के समय होटल के कमरे में पियूष का फंदे से झूलते शव की जानकारी मिलने के बाद मूचीपाड़ा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और उसे उतारकर एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाया गया था जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. प्राथमिक तौर पर मृतक के शव पर चोट या संघर्ष का कोई निशान नहीं मिला है. घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं किया गया है. हालांकि मौत की वजह को समझने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. शुक्रवार की शाम कोलकाता पुलिस की होमीसाइड टीम ने भी घटनास्थल का दौरा किया है और नमूने संग्रह किए हैं. पुलिस ने इस मामले में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है. उसने फांसी लगाई है या उसकी हत्या की गई है इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही होगी. उसके परिजनों और होटल के अन्य कर्मचारियों से पूछताछ कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. उसके मोबाइल फोन का रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है ताकि मामले के सभी पहलुओं को जांचा जा सके.

ज्ञात हो कि सितंबर महीने की 19 तारीख को इसी तरह से न्यू मार्केट के दी अटलांटिका होटल में गृहवधु अर्चना पलंगदार और उसके प्रेमी बलराम केसरी की अस्वाभाविक मौत हो गई थी. होटल के मैनेजर और अन्य कर्मचारियों ने मिलकर शव को ठिकाने भी लगा दिया था. बलराम के शव को बोरा में भरकर ढाकुरिया के पास नाले में फेंक दिया गया था जबकि अर्चना के शव को लेक टाउन थाना इलाके के लॉक गेट के पास फेंका गया था. इस मामले में होटल कर्मियों का दावा है कि दोनों ने आत्महत्या की थी. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में भी जहर की वजह से ही मौत की पुष्टि हुई है लेकिन फिर भी पुलिस इस में संभावित हत्या के दृष्टिकोण से भी जांच कर रही है. घटना में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

अब इसी तरह की एक और घटना कोलकाता के एक और होटल में घटने के बाद यहां के छोटे गेस्ट हाउस की सुरक्षा व्यवस्था और कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए हैं. बहरहाल पुलिस होटल का सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर पूरी परिस्थिति को समझने की कोशिश कर रही है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*