भाजपा में विरोध के बाद कई सीटों पर नाम बदले की चर्चा

जयपुर, 09 नवम्बर (उदयपुर किरण). प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर का माहौल देखते हुए कांग्रेस उम्मीदवारों में आपसी लड़ाई खुलकर सामने आ गई. वहीं भाजपा में भी विरोध की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. वर्तमान विधायक, कई मंत्रियों के खिलाफ जनता में आक्रोश होने की बात कहकर नए प्रत्याशियों के समर्थक नाम बदलने की बात पार्टी के प्रदेश आलकमान से कह चुके हैं. इसमें जयपुर, उदयपुर सहित कई जिलों की सीटों पर कार्यकर्ताओं ने वर्तमान विधायक को टिकट दिए जाने का विरोध किया है.

उल्लेखनीय है कि भाजपा में शीर्ष नेतृत्व भी वर्तमान विधायकों में से अधिकांश चेहरों को बदले जाने के समर्थन में है. राजस्थान में मीडिया चैनलों और दूसरे सर्वेक्षण से मिले फीडबैक में विधायकों को लेकर आक्रोश सामने आने के बाद इसको थमाने के लिए जीताऊ और नए चेहरों को मौका दिए जाने की बात की जा रही है. भाजपा 60 पार अधिकांश नेताओं को टिकट काटना चाहती है तो इसकी जगह युवाओं को मौका देना चाहती है.

अभी वर्तमान में जयपुर जिले में कई नेता वरिष्ठ हो चुके है जिनको पार्टी विधानसभा की बजाए संगठन में खपाना चाहती है. पार्टी का मनाना है कि विधानसभा में चेहरे बदले जाने से विरोधी माहौल भी शांत हो जाएगा. करीब जयपुर जिले में ही सात नाम बदले जाने की चर्चा है. वहीं प्रदेश आलकमान के विरोध के बाद कई नामों को यथावत रखा गया है. इनमें जयपुर से भी वर्तमान कई विधायक है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*