व्यवसायी से मारपीट के विरोध में बंद रहे गंगरार के बाजार

चित्तौडग़ढ़, 09 नवम्बर (उदयपुर किरण). जिले के गंगरार कस्बे में गुरुवार रात एक व्यवसायी के साथ हुई मारपीट के विरोध में शुक्रवार को कस्बे के बाजार बंद रहे. आक्रोशित व्यापारियों ने उचित कार्रवाई की मांग करते हुए बाजार बंद रखे. बाद में प्रशासन की ओर से तीन दिन में उचित कार्रवाई के आश्वासन पर व्यापारी माने व बाजार खोले. मारपीट की घटना को लेकर गंगरार थाने में परस्पर प्रकरण दर्ज हुए है.

गंगरार थानाधिकारी मांगीलाल विश्नोई ने बताया व्यापारी के साथ हुई मारपीट को लेकर शुक्रवार सुबह बाजार बंद होने सूचना मिली थी. कस्बे के सर्राफा व्यवसायी के साथ दूसरे पक्ष ने मारपीट की थी. इस घटना को लेकर व्यापारियों में रोष व्याप्त हो गया वह दुकानें नहीं खोलने का निर्णय किया. सुबह ही बाजार में व्यापारी एकत्रित हो गए थे. मामले की सूचना पर सरपंच कय्यूम मंसूरी, भाजपा महामंत्री ज्योतिष पुरोहित व गंगरार थाने का जाप्ता मौके पर पहुंचा व समझाईश की. गंगरार थानाधिकारी ने तीन दिन में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिस पर व्यापारी मानें व बाजार खोले. इधर, पुलिस थाने में व्यवसायी गंगरार निवासी मुकेश पुत्र बंशीलाल सोनी ने रिपोर्ट दी. इसमें बताया कि वह गुरुवार रात करीब आठ बजे दुकान पर बैठा था. इस दौरान दिलखुश पुत्र प्रहलाद सालवी, किशन पुत्र रतनलाल तेली, सोनू पुत्र शांतिलाल खटीक, रवि पुत्र शांतिलाल खटीक, कैलाश पुत्र देवीलाल सालवी निवासी गंगरार बाजार में बाइक पर आए. बाइक के हॉर्न तेज बजा रहे थे. इस पर प्रार्थी के पुत्र प्रहलाद ने इन्हें टोका थाा.

इस पर आरोपितों ने गाली गलौज करते हुए दुकान में तोड़-फोड़ कर मारपीट कर दी. मारपीट में भारत सोनी का मोबाइल व सोने की चेन घुम गए. अचानक हुई घटना के बाद व्यापारी मौके पर दौड़े. घटना के विरोध में रात को ही बाजार बंद हो गए थे. इधर, दूसरे पक्ष से संजय सालवी ने रिपोर्ट देकर बताया कि रात्रि में कैलाश व दिलखुश सालवी बाजार में दीपू सुराणा की दुकान पर खरीदारी करने आए थे. दुकानदार के नहीं सुनने पर हॉर्न बजाया था. इस पर सामने की दुकान पर बैठे दुकानदार लाला सोनी, भारत सोनी, प्रहलाद सोनी, हरीश सोनी, भगवतीलाल सोनी आदि ने उनके साथ गाली-गलौच कर मारपीट की. गंगरार पुलिस दोनों रिपोर्ट पर जांच कर रही है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*