गीतांजलि मेडिकल कॉलेज में बीडीएसी में एडमिशन के नाम पर धोखाधड़ी कर 5 लाख हड़पने वाला गिरफ्तार

उदयपुर. गीतांजलि मेडिकल कॉलेज में बीडीएसी में एडमिशन के नाम पर धोखाधड़ी कर 4 लाख 70 हजार हड़पने वाले शातिर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके द्वारा कई बच्चों को प्रवेश दिलाने के नाम पर लाखों की हेराफेरी करना सामने आया है.

हिरणमगरी थानाधिकारी राजेश यादव ने बताया कि लेक एवेन्यू अपार्टमेंट रूपसागर रोड़ सुखेर निवासी अजीत कुमार पुत्र आनंदवेलू परमेश्वरन को बीडीएस में एडमिशन के नाम पर जालसाझी करने के आरोप में कल गिरफ्तार किया था. आरोपी को आज अदालत में पेश किया जहां उसे 5 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए.

यादव ने बताया कि रामगढ़ दोवड़ा डूंगरपुर निवासी जितेंद्र कुमार पुत्र मीठालाल जैन ने गत 8 अगस्त को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी पुत्री हिमानी ने इस वर्ष कक्षा 12वीं की साइंस-बायो से पास की और मेडिकल परीक्षा नीट-2018 दी थी, उसमें भी उत्तीर्ण हुई. बीडीएस के लिए गत 18 जून को गीतांजलि हॉस्पीटल के बीडीएस विभाग में गए. इस विभाग में लेक एवेन्यू अपार्टमेंट रूपसागर रोड़ सुखेर निवासी अजीत कुमार पुत्र आनंद वेलू परमेश्वरन मिला, जिसने बताया कि बीडीएस का सम्पूर्ण कोर्स में 14 लाख रूपए लगेंगे. अजीत के कहने पर फरियादी ने तीन लाख का चैक गीतांजलि डेंटल कॉलेज के नाम से जारी किया और 1 लाख 70 हजार रूपए अजीत को नकद दिए. उसने बताया कि बेटी का गीताजंलि में एडमिशन होना समझ कर दोनों गांव चले गए.

18 अगस्त को एडमिशन का पता करने आए तो गीताजंलि के मैनेजमेंट विभाग की ओर से बताया कि अजीत कुमार परमेश्वरन को डेढ़ माह पूर्व ही कॉलेज से निकाल दिया गया है, उसने बच्चों के एडमिशन के नाम पर काफी रूपये हड़प चुका है. एडमिशन के नाम पर फरियादी से धोखाधड़ी कर 4 लाख 70 हजार रूपए हड़प लिए. धोखाधड़ी करने वाले आरोपी अजीत कुमार परमेश्वरन को गिरफ्तार किया. आज उसे अदालत में पेश किया जहां उसे 5 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए. रिमांड अवधि के दौरान आरोपी की निशानदेही से पूणे महाराष्ट्र जाकर उसके द्वारा रखा गया 3 लाख का चैक बरामद किया जाएगा साथ ही किन-किन बच्चों के साथ धोखाधड़ी कर कितनी राशि हड़पी गई इस बारे में भी विस्तार से पूछताछ की जाएगी और धोखे से लिए 1 लाख 70 हजार के बारे में भी पूछताछ की जाएगी.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*