चिटपंâड वंâपनी संचालक सहित ५ कर्मचारी गिरफ्तार

जबलपुर, 22 जनवरी . फर्जी कम्पनियां, सोसायटी, बैंक (Bank) बनाकर आमजनता को लूटना का सिलसिला जारी है. परेशान हाल लोगों को लूटने के लिये जालसाज नित नये तरीके आजमा रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में एक जालसाज संजीवनी नगर थाना क्षेत्र के गंगा नगर में स्ट्रीम लाइन नवनिधि नाम से फर्जी बैंक (Bank) ही खोल लिया गया. इस फर्जी बैंक (Bank) में लोगों के बचत खाते खोले गये. पर्सनल लोन देकर पेनाल्टी एवं ब्याज के नाम पर मनमानी वसूली की जाने लगी. शिकायत मिलने पर पुलिस (Police) ने जांच की और फर्जी बैंक (Bank) का भांडाफोड़ हुआ तो अधिकारियों के भी होश उड़ गए. पुलिस (Police) ने 6 जालसाजों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धराओं का प्रकरण दर्ज कर 5 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

संजीवनी नगर टीआई भूमेश्वरी चौहान ने बताया कि भूकंप कॉलोनी परसवाड़ा निवासी 55 वर्षीय अंजना गुप्ता ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने डायरेक्टर गणेश सिंह के कहने पर उक्त बैंक (Bank) में कई लोगों को जोड़ा था और अपने बेटे के नाम से भी आरडी कर रुपए जमा कराए थे. बाद में जब उसने रुपए निकालने चाहे तो बैंक (Bank) के डायरेक्टर व कर्मचारियों ने उसके बेटे के नाम से जमा किए गए रुपए नहीं लौटाए. उसने जिन महिलाओं से रुपए जमा कराए हैं, उनके भी रुपए नहीं लौटाए जा रहे है. ‘स्ट्रीम लाइन नवनिधि’ लिमिटेड नाम से बैंक (Bank) चलाने वाले लोन देने के बाद अतिरिक्त पेनाल्टी के रुप में रुपए लेकर, एफडीआरडी कराकर तथा बचत के रुप में पैसे जमा कराकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है.

मैनेजिंग डायरेक्टर सहित स्टॉफ गिरफ्तार……………..

शिकायत की जांच करते हुए आरोपी मैनेजिंग डायरेक्ट गणेश सिंह राजपूत, मैनेजर अनिकेत श्रीवास्तव, कंप्यूटर आपरेटर गायत्री पटेल, ऑफिस इंचार्ज प्रीति पुरोहित, फील्ड वर्क र सूरज सोंधिया एवं ममता ठाकुर के खिलाफ धोखाधड़ी एवं अमानत में ख्यानत सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. मुख्य आरोपी गणेश सिंह सहित 5 को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

– जांच में हुआ खुलासा…………

पुलिस (Police) को जांच में पता चला है कि आरोपी गणेश सिंह राजपूत के पास उक्त बैंकिंग कार्य के संबंध में कोई सक्षम आदेश नहीं है. गणेश सिंह द्वारा अन्य लोगों के साथ मिलकर वर्ष 2018 से फर्जी रूप से बैंक (Bank) का संचालन कर एफडी आरडी, बचत खाते के रुप में पैसे जमा कराकर पैसे नहीं लौटाते हुए अवैध लाभ अर्जित किया जा रहा है. पुलिस (Police) को अभी तक
करीब 500 से अधिक खातेदारों की जानकारी मिली है, जांच में और भी खुलासे हो सकते हैं.

Check Also

मां शबरी भील जन्मोत्सव आयोजन समिति द्वारा धूमधाम से मां शबरी भील जयंती मनाई गई

धार . तिरला विकास खंड के आदिवासी बाहुल्य धोला हनुमान में मां शबरी जयंती बड़ी …