खिलाड़ियों को बेहतर अवसर उपलब्ध कराएगी सरकार

राज्‍यपाल ने किए सिंधिया महिला हॉकी टूर्नामेंट के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित

भोपाल . जीवन में आगे बढ़ने के लिए खेल जरूरी हैं. अंतरराष्ट्रीय, ओलंपिक और एशियाई खेलों में बड़ी संख्या में पदक प्राप्त करना भारतीय खिलाड़ियों के आसमान छूते हौसलों और सपनों के कारण ही संभव हुआ है. खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर अवसर उपलब्ध करवाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार वचनबद्ध है.

governor-awards governor-sports-awards यह बात राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया अखिल भारतीय महिला हॉकी टूर्नामेंट के पुरस्कार वितरण समारोह में कही. राज्यपाल ने प्रतियोगिता की प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त टीमों को अपनी ओर से 50-50 हजार रूपये देने की घोषणा की. इस अवसर पर राज्यपाल ने विजेता खिलाड़ियों को शील्ड और ट्राफियाँ प्रदान कीं.

राज्यपाल ने कहा कि सरकार के बेहतर प्रयासों का ही परिणाम है कि एशियन गेम्स में मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने तीरंदाजी, वाटर स्पोटर्स् में शानदार प्रदर्शन किया और तीन रजत तथा दो कांस्य सहित पांच पदक जीत कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि खेलों के क्षेत्र में मध्य प्रदेश ने तेजी से कदम बढ़ाते हुए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान बनाई है.

खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न खेल अकादमियों के माध्यम से खिलाड़ियों को उपलब्ध कराई जा रही अंतरराष्ट्रीय स्तरीय खेल सुविधाओं और प्रशिक्षण के सुखद परिणाम सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोच अपने खिलाड़ियों को नियमों और तौर-तरीकों के बारे में अच्छी तरह सिखाएं.

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश की महिला खिलाड़ी इसी तरह परिश्रम करती रहीं, तो एक दिन अंतरराष्ट्रीय और विश्व कप प्रतियोगिताओं में देश और प्रदेश का नाम रौशन करेंगी.

उन्होंने राज्यपाल द्वारा विजेता खिलाड़ियों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने ने कहा कि यह पहला अवसर पर जब भोपाल में अखिल भारतीय महिला हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है.

खेल एवं युवक कल्याण विभाग के निर्देशक एस.एल. थाउसेन ने खेल विभाग की गतिविधियों की जानकारी दी. इस अवसर पर खेल एवं युवक कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. एम. मोहन राव, गेल के सीजीएम एसएस अग्रवाल और बड़ी संख्या में हॉकी खिलाड़ी उपस्थित थे.



Report By Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*