ग्रामीण विकास में इंजीनियर की अहम भूमिका : भार्गव

इंजीनियर्स-डे पर अभियंता और संविदाकार सम्मानित

भोपाल . पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि ग्रामीण विकास की गतिविधियों में इंजीनियर और संविदाकार की अहम भूमिका है. श्री भार्गव ने यह बात इंजीनियर्स-डे के अवसर पर ग्रामीण यांत्रिकी सेवा और मप्र ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित अभियंता एवं संविदाकार सम्मान समारोह में कही.

bhargav-engineers उनके समन्वय और सहयोग से विकास गतिविधियाँ उत्तम गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण की जा रही हैं. उनके समन्वित प्रयास से ही मध्य प्रदेश ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वाधिक लम्बाई और गुणवत्ता पूर्ण सड़कें बनाने में देश में प्रथम स्थान पर है.

मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि इंजीनियर विकास का शिल्पकार है. उसकी सोच, लगन और मेहनत से ही आधुनिक राष्ट्र का निर्माण होता है. इन्हीं विशेषताओं के कारण भारतवर्ष में महान इंजीनियर सर विश्वैरया की याद में इंजीनियर-डे मनाया जाता है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा ने अपनी अलग पहचान बनाई है. ग्रामीण सड़कों के निर्माण में मध्यप्रदेश देश के अग्रणी राज्यों में शुमार हो गया है. इसके लिए पूरी टीम बधाई की पात्र है. उन्होंने संविदाकारों (ठेकेदारों) और इंजीनियर्स को भविष्य में भी इसी भावना से काम करने की सलाह दी.

कार्यक्रम में मप्र ग्राम सड़क विकास प्राधिकरण और ग्रामीण यांत्रिकी सेवा में वर्ष 2016-17 और वर्ष 2017-18 में राज्य स्तर और संभाग स्तर पर उल्लेखनीय प्रगति दर्ज कराने वाले इंजीनियरों और संविदाकारों को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार प्रदान किये गये. अपर मुख्य सचिव ग्रामीण विकास श्री इकबाल सिंह बैंस भी उपस्थित थे.



Report By Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*