स्वच्छता में मध्य प्रदेश बनेगा चैंपियन : मुख्यमंत्री

स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत

भोपाल . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर शुरू किए गए देशव्यापी स्वच्छता ही सेवा अभियान के पहले दिन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने यहाँ रामानंद कॉलोनी में सफाई कर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. अभियान का समापन महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर को संपन्न होगा. स्वच्छता ही सेवा अभियान में समाज की नामी हस्तियां भाग लेंगी.

cm-safai

cm-swachhata मुख्यमंत्री ने अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश पूरे देश में स्वच्छता का चैम्पियन बनेगा. वे 2 अक्टूबर तक चलने वाले अभियान में अपने दिन की शुरुआत स्वच्छता कार्य सम्पन्न कर करेंगे. अभियान को सफल बनाने में सरकार के साथ प्रत्येक नागरिक की भागीदारी जरूरी है.

मुख्यमंत्री ने नागरिकों को स्वच्छता के लिये समय निकाल कर अभियान से जुड़ने, अपने मोहल्‍ले, कार्य स्थल, अस्पताल, स्कूल, सड़क की सफाई में जुटने और साल में कम से कम 100 घंटे स्वच्छता के लिये निकालने की शपथ दिलाई.

उन्होंने कहा कि स्वच्छता की ओर एक कदम बढ़ाना स्वस्थ भोपाल बनाने की शुरूआत करना है. उन्होंने कहा कि स्वच्छता में इंदौर पहले नंबर पर है और भोपाल दूसरे नंबर पर. यह जनता के सहयोग से ही संभव हुआ है. मुख्यमंत्री ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 में भोपाल को प्रथम स्थान दिलाने का संकल्प लेने का भी आव्हान किया है.


अभियान के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित स्कूली विद्यार्थियों और गणमान्य नागरिकों ने सफाई अभियान में भाग लिया. नागरिकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान के शुभारंभ का लाइव वीडियो कवरेज देखा. इस अवसर पर भोपाल महापौर आलोक शर्मा, नगर निगम अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान भी उपस्थित थे.



Report By Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*