सरकार ने समोसे की चटनी में मृत चूहा मिलने की घटना की जांच के दिये आदेश

मुंबई, 15 सितम्बर (उदयपुर किरण). महाराष्ट्र के खाद्यान्न आपूर्ति मंत्री गिरीष बापट ने पुणे में समोसे की चटनी में मरा हुआ चूहा पाए जाने की घटना की सघन जांच करने का आदेश शनिवार को जारी किया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
पुणे में कमला नेहरु अस्पताल के पास शारदा स्वीट मार्ट नामक दुकान से गणेश चतुर्थी के दिन एक सार्वजनिक गणेश मंडल ने 200 समोसे मंगवाये थे. उस समय स्वीट मार्ट से समोसे के साथ चटनी भी दी गई थी. उस समय चटनी में मरा हुआ चूहा होने का वीडियो मंडल के पदाधिकारियों ने बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इसके बाद फूड एंड ड्रग विभाग के सतर्कता अधिकारियों ने दुकान पर छापा मारा और दुकान से सैंपल लिया तथा दुकान बंद करवा दिया था.
शारदा स्वीटमार्ट के मालिक रामकिशन परदेशी ने बताया कि गणेश चतुर्थी के उनकी दुकान से एक ग्राहक ने 200 समोसे खरीदे थे और उस समय समोसे के साथ ग्राहक को चटनी दी गई थी. चटनी उस दिन दुकान पर सैकड़ों ग्राहकों ने खाई थी लेकिन किसी ने शिकायत नहीं की थी. हालांकि कुछ देर बाद 20-25 लोग दुकान पर पहुंचे और चटनी में चूहा दिखाते हुए हंगामा करने लगे थे. इन लोगों ने इस मामले की शिकायत पुलिस स्टेशन में करने की धमकी देने लगे और शिकायत न करने के एवज में एक लाख रुपए की मांग की. किसी तरह उन्होंने इन लोगों को 40 हजार रुपए देकर यह मामला निपटाया था. दुकान की बदनामी न हो, इसलिए उन्होंने इन लोगों की मांग पूरी की थी लेकिन दूसरे दिन फिर से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.
पुणे में इस मामले की जोरदार चर्चा हो रही है. इसलिए शनिवार को खाद्यान्न मंत्री गिरीष बापट ने इस मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए घटना की जांच का आदेश दिये हैं.

Report By Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*