रविवार को 12 दिवसीय‌ दौरे पर यूरोप रवाना होंगी मुख्यमंत्री

कोलकाता, 15 सितंबर (उदयपुर किरण). पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 16 सितंबर को 12 दिवसीय दौरे पर यूरोप जा रही हैं. वह 28 सितंबर को वापस कोलकाता लौटेंगी. बताया गया है कि रविवार शाम वह यूरोप के लिए रवाना होंगी. उनके साथ कोलकाता और राज्य के अन्य हिस्सों के कुछ बड़े कारोबारी भी जा रहे हैं. इसके पहले राज्य में किसी भी तरह की आपातकालीन परिस्थिति से निपटने के लिए उन्होंने राज्य के 11 मंत्रियों को लेकर एक क्राइसिस मैनेजमेंट टीम का गठन किया है जो उनकी गैरमौजूदगी में प्रशासनिक कार्यभार संभालेंगे.
राज्य सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस टीम में मंत्री पार्थ चटर्जी, सुब्रत मुखर्जी, जावेद अहमद खान, सोमेन महापात्रा, आशीष बनर्जी, फिरहाद हकीम, अरूप विश्वास, शुभेंदु अधिकारी, मलय घटक, चंद्रिमा भट्टाचार्य एवं राज्य बनर्जी को शामिल किया गया है. मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में हर तरह का फैसला मंत्रियों की यह टीम एक दूसरे से समन्वय बनाकर लेगी. 28 सितंबर को सीएम की वापसी के बाद राज्य के हालात के बारे में यही टीम जानकारी देगी.
इटली, फ्रांस और जर्मनी जाएंगी ममता
-16 से 27 सितंबर तक मुख्यमंत्री यूरोप यात्रा पर रहेंगी. इस यात्रा में वह जर्मनी, इटली और फ्रांस का दौरा करेंगी. बताया गया है कि पश्चिम बंगाल में निवेश को आकर्षित करने व राज्य के व्यापारिक “विश्व बांग्ला ब्रांड” को प्रमोट करने के लिए यूरोप जा रही हैं. उक्त अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री बनने के बाद यह ममता बनर्जी का सातवां विदेश दौरा है और यूरोप का चौथा दौरा है. ममता बनर्जी इसके पहले दो बार जर्मनी जा चुकी हैं जबकि इस बार पहली बार फ्रांस जाएंगी. इन तीनों दोनों देशों में वहां के उद्योगपतियों के साथ सीएम की विशेष बैठक प्रस्तावित की गई है. वहां आयोजित होने वाले उद्यमिता के सम्मेलन को भी मुख्यमंत्री संबोधित करेंगी. साथ ही पश्चिम बंगाल में उद्योग के लिए सरल नीतियों के बारे में वहां के निवेशकों को जानकारी देंगी ताकि राज्य में अधिक से अधिक निवेश मिल सके.

Report By Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*