ग्राम पटाडी में शिवराज के विकास रथ को रोका

देवास, 14 सितम्बर (उदयपुर किरण). जिले की हाटपिपलिया विधानसभा से शुक्रवार को एक चौकाने वाला वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो इस विधानसभा के ग्राम पटाडी का बताया जा रहा है. शिवराज सरकार की विकास गाथा सुनाने के लिए गाँव में आए विकास रथ को कुछ लोगों ने गाँव में घुसने नहीं दिया. बताया जा रहा है ये लोग करणी सेना से जुड़े हुए हैं. ख़ास बात यह है की यह विधानसभा मंत्री दीपक जोशी का क्षेत्र है और वे यहाँ से लगातार दो बार जीत चुके हैं.
देश चल रहे आरक्षण विरोधी आंदोलन का असर अब देवास जिले में साफ तौर पर दिखाई देने लगा है और भाजपा सरकार के प्रति नाराजगी भी सडक़ पर आने लगी है. इसका एक ताजा उदाहरण गुरुवार की दोपहर हाटपीपल्या विधानसाभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पटाड़ी में उस समय देखने को मिला, जब राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर ग्रामीणों ने भाजपा के विकास रथ को गांव में नहीं घुसने दिया. इतना ही नहीं विकास रथ को उल्टे पैर (रिवर्स) लौटा दिया.
दरअसल, एसटी एससी एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में आगामी 16 सितंबर को उज्जैन में सवर्ण समाज की एक बड़ी रैली का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें तमाम राजपूत संगठनों के साथ ही राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना भी हिस्सा ले रही है. इसी रैली को सफल बनाने के लिए राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ता गांव-गांव जनसंपर्क कर रहे हैं. इसी क्रम में ये कार्यकर्ता गुरुवार को ग्राम पटाड़ी पहुंचे थे. उसी समय भाजपा का विकास रथ भी गांव में प्रवेश करने लगा. यह देख कर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने उसका विरोध कर दिया. कुछ ही देर में गांव के तमाम युवा करणी सेना के सदस्यों के साथ एकत्रित हो गए और फिर विकास रथ को गांव के अंदर नहीं घुसने दिया, बल्कि गांव की कांकड़ तक उल्टा लौटा दिया. ग्राम पटाड़ी में हुई इस घटना से स्पष्ट हो गया है कि एससी एसटी एक्ट में बदलाव के कारण सामान्य वर्ग में अब भाजपा सरकार के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है. यदि यह आक्रोश आगामी विधानसभा चुनाव तक जारी रहा तो बीजेपी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Report By Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*