दुष्कर्म के आरोपित बाबा आशु गुरुजी तीन दिन की पुलिस रिमांड पर

नई दिल्ली, 14 सितम्बर (उदयपुर किरण). मां-बेटी से दुष्कर्म करने के आरोपित बाबा आशु गुरुजी को दिल्ली की एक अदालत ने तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया. उन्हें दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से हिरासत में लिया था. पुलिस ने गहन पूछताछ और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बीती देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

गुरुवार को बाबा आशु गुरुजी को शाहदरा जिला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक अपार्टमेंट से पकड़ा और उसे लेकर दिल्ली आई. उसके बाद लोकल पुलिस ने आरोपित बाबा को क्राइम ब्रांच को सौंपा. गत आठ सितम्बर को सबसे पहले हिन्दुस्थान समाचार में बाबा की खबर प्रकाशित हुई थी. क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी राजीव रंजन के अनुसार बाबा से करीब छह घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद देर रात करीब 11.15 बजे उसकी गिरफ्तारी की गई. शुक्रवार सुबह कोर्ट में बाबा को पेश करने के बाद पुलिस को तीन दिन की रिमांड मिली है.

एडिशनल सीपी राजीव रंजन के अनुसार बाबा के बेटे समीर को फिलहाल हिरासत में लिया गया है. साथ ही पुलिस को बाबा के मैनेजर रवि व समर के दोस्त सौरभ की तलाश है. पीड़ित महिला ने इन लोगों के ऊपर भी दुष्कर्म व कुकर्म का आरोप लगाया है. बाबा आशु भाई गुरुजी उर्फ आसिफ खान के खिलाफ गाजियाबाद की एक महिला ने दक्षिण जिले के हौजखास थाने में यौन उत्पीड़न का केस दर्ज कराया था. महिला ने आरोप लगाया था कि बाबा ने दिल्ली के अपने आश्रम में उसके साथ कई सालों तक दुष्कर्म किया. महिला के अनुसार बाबा के अलावा उसके बेटे समर उसके दोस्त ने भी उसका यौन शोषण किया. इतना ही नहीं आरोपितों ने महिला की बेटी को भी नहीं छोड़ा. विरोध करने पर इन्होंने दोनों को जान से मारने की धमकी देकर उनके साथ दुष्कर्म किया.

पुलिस के अनुसार वर्ष 1990 में वजीरपुर जेजे कालोनी में रहने वाला बाबा आशु भाई गुरुजी उर्फ आसिफ खान अब करोड़ों का मालिक है. उत्तरी जिले के सराय रोहिल्ला थाना के पदम नगर इलाके में एक दिन अचानक रहस्यमय तरीके से बाबा ने अपना धंधा बंद कर दिया. इसके पहले इसने त्रिनगर में भी ज्योतिष का धंधा शुरू किया था. रोहिणी में ज्योतिष का धंधा शुरू किया. उसके बाद वह कोहाट एंक्लेव स्थित कोठी में रहने लगा.

बड़े-बड़े भक्तों से आशु दिल्ली में पांच सितारा होटल में मिलता था. बाबा के पुराने भक्त बताते हैं कि आशु ली मेरीडियन होटल में ही ज्यादातर मुलाकात करता है. बाबा के भक्तों में नेताओं के अलावा आईएएस अधिकारी व फिल्म जगत के लोग भी शामिल हैं. कुछ समय पहले आशु किसी हिरोइन की परेशानी दूर करने के लिए मुंबई गया था. अशोक विहार में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के नहर के पास एक मजार पर हर गुरुवार को भंडारा किया जाता है. वहां आशु के भक्त जाते हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*