मोदी की नीति अर्थव्यवस्था को डुबो रही, रुपया आईसीयू में : कांग्रेस

नई दिल्ली, 31 अगस्त (उदयपुर किरण). कांग्रेस ने शुक्रवार को रुपये की गिरती कीमतों पर केन्द्र पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में अर्थव्यवस्था लगातार कमजोर हो रही है और रुपये की हालत खस्ता है.

सरकार से रुपये की गिरती कीमतों को रोकने के लिए त्वरित उपाय करने की मांग करते हुए कांग्रेस ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी लागू करने में गड़बड़ी, बैंकिंग तंत्र को कमजोर करना और टैक्स संबंधी ज्यादतियाें के चलते रुपये की कीमत गिरी है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ‘‘रुपया आईसीयू में है. मोदी सरकार अपने आखिरी दिन गिन रही है. 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी के सभी बड़े वादे भाजपा के कथानक से गायब हो गए हैं.’’ सुरजेवाला ने कहा कि इस वर्ष रुपये की कीमत 10 प्रतिशत कम हुई है और मोदी सरकार के अंतर्गत यह एशिया की सबसे कमजोर मुद्रा बन गई है. इसके लिए कमजोर घरेलू नीतियां जिम्मेदार हैं.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लाख छिपाने की कोशिशें करे और झूठ बोले लेकिन सच यह है कि मोदी सरकार ने चरणबद्ध तरीके से गलत फैसले लेकर अर्थव्यवस्था को कमजोर किया है और जानबूझ कर गलतियां की हैं. उन्होंने कहा कि रुपये की कीमत बढ़ने से बढ़े व्यापार घाटे के चलते देश का राजस्व घाटा सकल घरेलू आय का 1.9 प्रतिशत से बढ़कर 2.9 प्रतिशत होने जा रहा है.

सुरजेवाला ने कहा कि नई नौकरियां निवेश से आयेंगी और देश में निवेश आ नहीं रहा है. निर्यात में लगातार कमी आ रही है और नोटबंदी ने छोटे उद्योगों को नुकसान पहुंचाकर निर्यात और अधिक कम कर दिया. वित्तमंत्री लम्बे-लम्बे ब्लाग लिखने में व्यस्त हैं और रुपये के गिरते स्तर को पूरी तरह से नजरअंदाज कर रहे हैं.

Report By Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*