तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 27 लोगों की मौत

जकार्ता . इंडोनेशिया के जावा द्वीप में पर्यटकों की बस के खाई में गिरने से उसमें सवार कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई,वहीं 39 अन्य लोग घायल हुए. पुलिस (Police) और बचावकर्ताओं ने इसकी जानकारी दी. स्थानीय पुलिस (Police) प्रमुख एको प्रासेत्यो रोब्बियांतो ने बताया कि यह बस पश्चिमी जावा के सुबांग शहर से इस्लामी माध्यमिक स्कूल के छात्रों और उनके अभिभावकों के समूह को तासिकामलय जिले में एक तीर्थस्थल पर लेकर जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ.

उन्होंने बताया कि सुमेदांग जिले में ढलान वाले इलाके में चालक बस को नियंत्रित नहीं कर सका और बस 20 मीटर गहरी खाई में गिर गई. रोब्बियांतो ने बताया कि पुलिस (Police) हादसे के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है, लेकिन इस दुर्घटना में जीवित बचे लोगों का कहना है कि वाहन के ब्रेक खराब हो गए थे. बांदुंग तलाश एवं बचाव एजेंसी प्रमुख देदेन रिदवांसाह ने बताया कि 27 मृतकों के शवों और 39 घायलों को अस्पताल और एक निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है.

उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे एक व्यक्ति को बृहस्पतिवार सुबह मलबे से बाहर निकाला गया. रिदवांसाह ने बताया कि 13 घायलों की हालत गंभीर है और मृतकों में बस चालक भी शामिल है. इंडोनेशिया में सुरक्षा के खराब मानकों एवं बुनियादी ढांचे के अभाव के कारण सड़क दुर्घटनाएं अक्सर होती रहती है. सुमात्रा द्वीप में दिसंबर 2019 में यात्री बस के 80 मीटर गहरी खाई में गिरने से 35 लोगों की मौत हो गई थी. इसी प्रकार, 2018 की शुरुआत में पश्चिमी जावा में बस के पहाड़ी से गिर जाने से 27 लोगों की मौत हो गई थी.

Check Also

दो पक्षों में चली लाठियां एक कि मौत चार घायल

शिवगढ़-रायबरेली. थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुमावा पुलिस चौकी क्षेत्र के अवस्थी का पुरवा मजरे बसन्तपुर-सकतपुर …