बलूचिस्तान में दो अलग-अलग विस्फोट में 25 की मौत – indias.news

क्वेटा, 7 फरवरी . पाकिस्तान में आम चुनाव से ठीक एक दिन पहले बुधवार को बलूचिस्तान प्रांत में चुनावी उम्मीदवारों को निशाना बनाकर किए गए दो अलग-अलग विस्फोटों में कम से कम 25 लोग मारे गए और 40 से अधिक घायल हो गए.

जियो न्यूज ने बताया, पहले हमले में बलूचिस्तान के पिशिन में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के कार्यालय के बाहर हुए विस्फोट में कम से कम 15 लोगों की जान चली गई, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए, जबकि दूसरा विस्फोट किला सैफुल्ला जिले में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) कार्यालय के बाहर हुआ.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान के पिशिन में एक स्वतंत्र उम्मीदवार की पार्टी के कार्यालय के बाहर हुए विस्फोट में कम से कम 12 लोग मारे गए और 30 से अधिक अन्य घायल हो गए.

यह विस्फोट पिशिन के खानोजाई इलाके में स्वतंत्र उम्मीदवार असफंद यार खान काकर के राजनीतिक कार्यालय के बाहर हुआ. काकर एनए-265 निर्वाचन क्षेत्र और बलूचिस्तान विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र पीबी-47 और पीबी-48 से चुनाव लड़ रहे हैं.

अस्पताल के एमएस हबीब ने जियो न्यूज को बताया कि घायलों को तहसील अस्पताल खानोजाई में भर्ती करा दिया गया है, जबकि शवों को भी भेज दिया गया है.

हबीब ने कहा कि ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर है.

विस्फोट के बाद क्वेटा के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है और अतिरिक्त स्टाफ भी बुलाया गया है.

उन्होंने कहा कि ट्रॉमा सेंटर, सिविल अस्पताल, बीएमसी, बेनजीर और शेख जायद अस्पताल में घायलों के इलाज के लिए ऑपरेशन थिएटर कर्मचारियों के साथ तैयार हैं.

पिशिन में पीपी-47 में जब विस्फोट हुआ तब निर्दलीय उम्मीदवार अपने कार्यालय के अंदर मौजूद नहीं थे.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने विस्फोट का संज्ञान लिया है और बलूचिस्तान के मुख्य सचिव और पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) से रिपोर्ट मांगी है.

ईसीपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

जियो न्यूज से बात करते हुए कक्कड़ ने कहा कि यह विस्फोट उनके चुनाव कार्यालय के बाहर एक मोटरसाइकिल में हुआ.

पीके/