टैक्सटाइल क्षेत्र में 45 मेगा व 250 एमएसएमई में उत्पादन शुरू,2 लाख 76 हजार श्रमिक काम पर लौटे · Indias News

टैक्सटाइल क्षेत्र में 45 मेगा व 250 एमएसएमई में उत्पादन शुरू,2 लाख 76 हजार श्रमिक काम पर लौटे

भीलवाड़ा . लॉकडाउन-4 में प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों को सामान्य स्तर पर लाने के लिए प्रयासों में तेजी लाई गई है. टैक्सटाइल क्षेत्र में 45 मेगा व 250 एमएसएमई का उत्पादन शुरू हो गई है. पाली में  50 एवं बालोतरा में 25 इकाइयों में उत्पादन शुरु हो गया है. प्रदेश में लगभग 2 लाख 76 हजार श्रमिक काम पर लौट आये हैं.

राजस्थान में उद्योगों की स्थिति के बारे में उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि वस्त्र नगरी भीलवाड़ा की सभी 9 मेगा टैक्सटाइल इकाइयों में उत्पादन शुरु हो गया है.

उन्होंने बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य प्रोटोकाल और सोशल डिस्टेंस से संबंधित जारी की गई गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने  के लिए कम श्रमिकों से ही उत्पादन कार्य शुरू किया है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने औद्योगिक परिसंघों से वीसी के माध्यम से परस्पर संवाद करके है रीको के औद्योगिक क्षेत्रों सहित सेज, ग्रामीण व निजी क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्रों व पार्कों को खोल दिया है.

एसीएस उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल, आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल व रीको एमडी आशुतोष पेडनेकर आपस में तालमेल करके से प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों को आरंभ कराने मेें जुटे हैं.

Check Also

अर्थव्यवस्था के सामान्य स्थिति की तरफ लौटने के संकेत दिखने लगे हैं: आरबीआई गवर्नर

नई दिल्ली (New Delhi). रिजर्व बैंक (Bank) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शनिवार (Saturday) को …