जयपुर में कोरोना के आए 148 नए मामले, स्वास्थ्य मंत्री ने की सावधानी बरतने की अपील


जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan)में एक बार फिर से कोरोना (Corona virus) के मामलों में इजाफा देखने को ‎मिला है. राजधानी जयपुर (jaipur)में बीते 24 घंटे के दौरान 148 लोगों को कोरोना (Corona virus) की पु‎ष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार (Sunday) को जयपुर (jaipur)में 86 नए मामले सामने आए थे, जो अब बढ़कर 148 हो गए. विभाग का कहना है ‎कि शहर के लगभग सभी हिस्सों से नए मामले सामने आ रहे हैं. इनमें वैशाली नगर, मानसरोवर, मालवीय नगर, झोटवाडा, जगतपुरा समेत 64 इलाके शा‎मिल हैं, ‎जिनमें लगातार मामले सामने आ रहे हैं.

इन मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने लोगों से दिवाली की तरह होली के त्योहार पर भी सावधानी बरतने की अपील की है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि देश के अन्य राज्यों की तरह राजस्थान (Rajasthan)में भी कोरोना केस में इजाफा हो रहा है. उन्होंने आम लोगों से यह अपील करते हुए कहा कि जिस तरह पहली वेव में उन्होंने पूरे संयम के साथ कोरोना का मुकाबला किया था, आगे भी पूरा सहयोग करें. उन्होंने कहा कि ऐसे में सरकार एक बार फिर कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग, पैसिव और एक्टिव सर्विलांस कर रही है. महाराष्ट्र, केरल (Kerala), छत्तीसगढ़, गुजरात (Gujarat) सहित कई प्रदेशों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. इसको देखते हुए सरकार ने इन राज्यों से आने वाले लोगों की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है. रिपोर्ट नहीं लाने वाले लोगों को 15 दिन क्वारंटाइन में रखा जाएगा.

शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक है. इसमें मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग और बार-बार हाथ धोने जैसे उपाय शामिल हैं. उन्होंने कहा कि सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों में भी सरकार द्वारा तय की गई संख्या के अनुसार ही आमजन को भागीदारी सुनिश्चित करने की आवश्यकता है, ताकि संक्रमण का फैलाव कम से कम हो. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में होली, गणगौर और नवरात्र जैसे कई त्योहार हैं. ऐसे में जीवन को सर्वोच्च प्राथमिकता रखते हुए पूरी सावधानी बरतें और भीड़ से दूर रहने का प्रयास करें.

त्योहार सुरक्षित रहें इसके लिए आवश्यक है कि सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाए. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एंटी कोरोना वैक्सीन पूर्ण रुप से सुरक्षित है और पात्र व्यक्ति अपना क्रम आने पर आवश्यक रुप से वैक्सीनेशन कराएं. उन्होंने कहा कि राज्य में वैक्सीनेशन ड्राइव सुगमता से संचालित की जा रही है और 21 मार्च तक राजस्थान (Rajasthan)में 42 लाख से अधिक लोगों को एंटी कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. राज्य के सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर नियमित रुप से वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

2021-03-23
Previous 1 मई से मिलेगा “मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना” का लाख, 5 लाख तक होगा कैशलेस इलाज
Next झुंझुनूं में नाना ने ढाई साल की नातिन से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

Check Also

कक्षा 4 की छात्रा के साथ दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

फर्रुखाबाद . कोतवाली फर्रुखाबाद क्षेत्र स्थित एक गाँव निवासी एक कक्षा 4 की 13 वर्षीय …

Exit mobile version