कुशीनगर मेडिकल कॉलेज में अगले सत्र से दिया जाएगा जाएगा 100 छात्रों को एमबीबीएस में प्रवेश

कुशीनगर (Kushinagar) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) में बुधवार (Wednesday) को पीएम नरेंद्र मोदी ने जिस 281.45 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया, उसमें 2022-23 के सत्र से एमबीबीएस की 100 सीटों पर प्रवेश देने का लक्ष्य तय किया गया है. इस मेडिकल कॉलेज में 460 छात्रों की क्षमता का छात्रावास तथा 500 बेड का सभी सुविधाओं से युक्त अस्पताल भी होगा.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भाजपा प्रवक्ता समीर सिंह ने बताया कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण पूरा होते ही जनपद, आसपास और बिहार (Bihar) के सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले करीब 40 लाख लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सकेगी. क्षेत्र के लोगों को अत्याधुनिक इलाज के लिए बड़े शहरों की भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी.

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 180.66 करोड़ रुपए की 12 अन्य विकास परियोजनाओं का भी शिलान्यास और लोकार्पण किया. इन परियोजनाओं में गंडक नदी पर बाढ़ सुरक्षा की आठ परियोजनाएं, स्वदेश दर्शन योजना में बौद्ध सर्किट योजनांतर्गत पर्यटन विकास, राजकीय महाविद्यालय सुकरौली (Karauli) का निर्माण, नवीन संकेत मूक बधिर राजकीय बालिका आवासीय विद्यालय का निर्माण, कसया-रामकोला व रामपुर खुर्द, कोटवा, घुघली मार्ग का चौड़ीकरण तथा सुदृढ़ीकरण का कार्य शामिल है.

Check Also

ताइवान में अनुकूल परिस्थितियों से बुजुर्गों के जीवन में आया सुख-संतोष, औसत उम्र बढ़ी

  ताइपे . ताइवान के लोग पहले की तुलना में लंबा जीवन जी रहे हैं …