एनडीए-2 के 100 दिन / शाह ने कहा- मोदी सरकार सुरक्षा और विकास का पर्याय, राहुल बोले- पहले तबाह अर्थव्यवस्था सुधारें

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार समाज के सभी वर्गों के लिए आशा की प्रतीक है. हमारी सरकार देश की राष्ट्रीय सुरक्षा, विकास और गरीबों के कल्याण का पर्याय बन गई है. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लगातार गिर रही अर्थव्यवस्था और लोकतांत्रिक मूल्यों को लेकर सरकार पर हमला बोला.
शाह ने ट्वीट किया, “ मोदी 2.0 के 100 दिनों में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने जैसे कई ऐतिहासिक फैसले लिए, जिनमें 70 साल से इंतजार कर रहे भारतीयों की आकांक्षाएं शामिल थीं. मोदी सरकार समाज के हर तबके की उम्मीद बन चुकी है.” शाह ने #मोदीफाइड100 से ट्वीट कर प्रधानमंत्री की प्रशंसा की.
राष्ट्र के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे: शाह
गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना, मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाना और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) संशोधन कानून को लागू करना मोदी सरकार के निर्णायक फैसले रहे. देशवासियों को आश्वस्त करता हूं कि सरकार राष्ट्र के विकास, कल्याण और सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.
जावड़ेकर ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”सरकार ने 100 दिन में भारत को अगले पायदान पर लेकर जाने के लिए कई फैसले लिए. चंद्रयान-2 मिशन की कामयाबी और उसके बाद इसरो के चेयरमैन के सिवन का प्रधानमंत्री मोदी के कंधे पर सिर रखकर रोना सरकार का भावुक चेहरा है. मोदी सरकार 2.0 किसानों, मजदूरों और गरीबों के लिए पेंशन और आर्थिक मदद जैसी योजनाएं लेकर आई. अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना में डेढ़ करोड़ घर बने, पौने दो करोड़ अगले 2 से 3 साल में बनेंगे. उज्ज्वला योजना में 8 करोड़ गैस कनेक्शन बांटे जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 35 दिन में एक-दो घटनाओं को छोड़कर कोई हिंसक घटना नहीं हुई. वहां 14 थाना क्षेत्रों में ही धारा 144 लागू है.”
राहुल गांधी ने पलटवार किया
वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार के 100 दिन होने पर तंज कसा. उन्होंने #100डेजनोविकास लिखकर मोदी सरकार को बधाई दी. राहुल ने ट्वीट किया- लगातार लोकतंत्र को कुचलने, आलोचनाएं रोकने के लिए मीडिया को दबाने और नेतृत्व, योजनाओं की कमी. आज सबसे बड़ी जरूरत तबाह अर्थव्यवस्था को पलटने की है.

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News