100 तोला सोना और 20 किलो चांदी बरामद, 4 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस (Police) ने ज्वेलरी लूट का किया खुलासा, दो मोटरसाइकिलें, एक कार जब्त

राजसमंद . जिले के खमनोर थाना इलाके में हुई लाखों रुपये की लूट को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटा गया 100 तोला सोना (Gold) और 20 किलो चांदी (Silver) बरामद कर ली है.

पुलिस (Police) ने आरोपियों के पास से हथियार तथा वारदात में उपयोग ली गई दो मोटरसाइकिल और एक कार भी जब्त की गई है. खमनोर थाना अधिकारी कैलाश सिंह ने बताया कि कमलेश स्वर्णकार ने शिकायत की थी कि अपनी ज्वेलरी की दुकान को बंद कर शाम को घर जा रहा था. उस दौरान दो व्यक्तियों ने उसे नीचे गिरा दिया और थैले में रखे सोने चांदी (Silver) के आभूषण लूटकर ले गये. इस पर मामले की जांच के लिये राजसमंद एसपी भुवन भूषण यादव ने टीम गठित की.

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस (Police) ने कांकरोली इलाके से दो आरोपियों समेत उनके दो अन्य साथियों को धरदबोचा. पकड़े गये आरोपियों में आरिफ, कुलदीप, महेंद्र सिंह और सूरज शामिल हैं. इस घटना में शामिल एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है. पूछताछ में सामने आया है कि इनके साथ कुछ और भी लोग इस गैंग में शामिल हैं. इस गिरोह ने मुंबई (Mumbai) और नासिक में भी कई ज्वेलर्स के यहां लूट की वारदात को अंजाम दिया है.

पुलिस (Police) ने बताया कि ये बदमाश सोने चांदी (Silver) के व्यापारियों और उनकी दुकानों में लूट के आदी हैं. ये घटना से कुछ दिन पहले ही अपना टारगेट तय कर उसकी रेकी करते हैं और फिर पूरी योजना बनाकर वारदात को अंजाम देते हैं. इसी तरह कमलेश सोनी की भी 3 दिन तक रेकी की गई और फिर जब कमलेश अपनी दुकान बंद कर घर जा रहा था उसी दौरान आरोपियों ने उससे सोने चांदी (Silver) से भरा बैग लूट लिया.

Check Also

देश के 3 बड़े डॉक्टरों की राय : रेमडेसिविर रामबाण नहीं, इसकी जरूरत काफी कम मरीजों को; ईमानदारी से इस्तेमाल करें तो कमी नहीं होगी

नई दिल्ली (New Delhi) . देश में कोरोना की दूसरी लहर में अस्पताल बेड से …