हार की चिंता में कांग्रेस ने फिर ईवीएम पर उठाई अंगुली- जावड़ेकर

उदयपुर, 14 अप्रैल (उदयपुर किरण). देश के पहले चरण के चुनाव में ही कांग्रेस ने अपनी हार को स्वीकार कर लिया और पहले ही चरण के बाद फिर ईवीएम पर अंगुली उठानी शुरू कर दी. यह बात केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री एवं लोकसभा के राजस्थान के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को यहां प्रेसवार्ता में कही. उन्होंने कहा कि इस शिकायत के बाद 23 मई को आने वाले परिणाम के दिन कांग्रेस को अपनी हार के समय कहने का मौका मिल जाएगा कि हमने तो पहले ही कहा था कि इवीएम में गड़बड़ी हुई है. आज पूरा विपक्ष चुनाव आयेाग से मिला और ईवीएम की गड़बड़ी पर संदेह जताया. लेकिन, विपक्ष इस बात का जवाब नहीं देता कि यदि ईवीएम गड़बड़ होती तो पंजाब के बाद राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार कैसे आ जाती.

जावड़ेकर ने कहा कि देश का मतदाता तीन सवालों के जवाब ढूंढ़ रहा है, पहला प्रधानमंत्री कौन हो. इसमें एक तरफ मोदी हैं तो दूसरी तरफ कई हैं जिनमें से तय कोई नहीं है. दूसरा सवाल है कि देश को सुरक्षित कौन रखेगा, इसमें भी जवाब यह सामने आता है कि मोदी ने सेना के हाथ खोले, जबकि पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सेना के हाथ बंधे रहते थे. तीसरा सवाल यह है कि देश को तरक्की की नई ऊंचाई पर कौन ले जाएगा, इसमें भी सीधा प्रमाण है कि जब कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी खुद कहते थे कि वे 100 भेजते हैं और गरीब तक 15 ही पहुंचते हैं, लेकिन मोदी सरकार में सीधे खाते में पाई-पाई आ रही है. पांच साल में किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी सेना का उपयोग राजनीति मंच के लिए नही किया, लेकिन सेना के वीर जवानो को सलाम करने का हक हर भारतीय का दायित्व बनता है जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना एवं देश सेवा को सर्वोपरि मानते हुए बालाकोट में आतंकी ठिकानों का ध्वस्त कर दिया. जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा भारत माता की जय लगाती है तो कांग्रेस को किसने मना किया है. जावड़ेकर ने बैंकों में हुए एनपीए को भी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर थोपते हुए कहा कि मोदी सरकार तो उनकी वसूली में लगी है.

जावड़ेकर ने राजस्थान सरकार पर आरोप लगाया कि राजस्थान में कांग्रेस झूठे नारों के साथ सत्ता में आई है. उसका झूठ राजस्थान की जनता समझ चुकी है और उन्होंने दावा किया कि लोकसभा में भाजपा सभी 25 सीटों पर विजय प्राप्त करेगी. जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा की कि 10 दिन में किसानो का कर्जा माफ कर दिया जायेगा लेकिन आज सरकार को बने 100 दिन से भी उपर हो गये लेकिन अभी तक एक किसान का कर्जा माफ नहीं हुआ. यहां तक कि केन्द्र सरकार की हर किसान को 6 हजार रुपये की सहायता वाली योजना के लिए भी राजस्थान सरकार ने किसानों की सूची नहीं भिजवाई जिससे यहां के किसानों को इसका लाभ नहीं मिल पाया, इसके विपरीत देश के अन्य किसानों को इसका लाभ मिल रहा है. भामाशाह योजना बंद कर दी और आयुष्मान को लागू नहीं किया. बेराजगारी भत्ते का भी यही हाल है. वर्तमान सांसदों के टिकट काटने के सवाल पर जावडे़कर ने कहा कि हर चुनाव में कुछ नये चेहरे आते हैं और जो वर्तमान में सांसद बने हैं वे भी तो किसी न किसी का टिकट काट कर ही तो सांसद बने हैं, इसलिए सांसदों में नाराजगी की कोई बात ही नहीं है.


https://udaipurkiran.in/hindi

The post हार की चिंता में कांग्रेस ने फिर ईवीएम पर उठाई अंगुली- जावड़ेकर appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*