स्मिथ-वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम शामिल, वर्ल्ड कप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करेंगे वापसी


स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर वर्ल्ड कप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे. वे वर्ल्ड कप के लिए घोषित की गई ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. हालांकि, उनकी वापसी के कारण पीटर हैंड्सकॉम्ब और जोश हेजलवुड का इस बार वर्ल्ड कप खेलना का सपना टूट गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2019-2020 के लिए स्मिथ और वॉर्नर को 2019-2020 के लिए कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों की सूची में भी शामिल किया है.एक जून को कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी
माना जा रहा है कि स्मिथ और वॉर्नर एक जून को ब्रिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच अफगानिस्तान से ही है. इससे पहले वे ब्रिसबेन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे. हालांकि, ये मुकाबले इंग्लैंड में वार्म अप मैचों का हिस्सा हैं. इन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच की मान्यता नहीं मिलेगी.

बॉल टैम्परिंग के कारण लगा था एक साल का प्रतिबंध

स्मिथ और वॉर्नर पर बॉल टैम्परिंग के कारण पिछले साल एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था. वर्तमान में दोनों इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं. वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद और स्मिथ राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे हैं. वॉर्नर टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर बने हुए हैं.

ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम :एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्स स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, झाए रिचर्ड्सन, नाथन कूल्टर नाइल, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एडम जम्पा, नाथन लियोन.

ऑस्ट्रेलिया की 2019-20 कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट : पैट कमिंस, नाथन कूल्टर नाइल, एलेक्स कैरी, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्क्स स्टोइनिस, ट्रैविस हेड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, टिम पेन, जेम्स पैटिनसन, झाए रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्क्स हैरिस, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा.