स्कॉटलैंड के खिलाफ आज टी20 विश्व कप में जीत के इरादे से उतरेगा अफगानिस्तान

शारजाह . टी20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार (Monday) को अफगानिस्तान और शारजाह के बीच रोमांचक मुकाबले के आसार हैं. अफगानिस्तान की टीम इस मैच में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी हालांकि यह आसान नहीं है. देश में तालिबान के कब्जे के कारण टीम के लिए पिछले समय बेहद खराब रहा है और उसे अभ्यास तक का समय नहीं मिला है. इसके अलावा टीम चयन भी विवादों में रहा है. दिग्गज स्पिनर राशिद खान के कप्तानी छोड़ने के कारण टीम अनुभवी आलराउंडर मोहम्मद नबी की कप्तानी में यहां आई है. इसके बाद भी अफगानिस्तान ने अपने दोनो अभ्यास मैचों में जमकर संघर्ष किया. टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा पर उसने गत चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर सबको हैरान किया है, इससे उसका मनोबल भी बढ़ा है. अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाजों हजरतुल्लाह जजाई और मोहम्मद शहजाद से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी जबकि मध्यक्रम में नजीबुल्लाह जदरान और कप्तान नबी पर रन बनाने की जिम्मेदारी रहेगी.

टीम के पास राशिद, नबी और मुजीब जदरान जैसे स्पिनर हैं जिन्हें खेलना स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा. वहीं दूसरी ओर स्कॉटलैंड ने अभ्यास मैच में बांग्लादेश को हराकर सबको हैरान कर दिया था. उस मैच में ली व्हील और जोश डेवी के अलावा स्पिनर मार्क वॉट ने अच्छा खेला था.

दोनो ही टीमें इस प्रकार हैं :
अफगानिस्तान : राशिद खान, रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजाई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब जदरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन-उल-हक, हामिद हसन और फरीद अहमद.
स्कॉटलैंड : काइल कोएत्जर (कप्तान), रिची बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रॉस, जोश डेवी, एलेस्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्सी, साफयान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वॉलेस, मार्क वॉट और ब्रेडली व्हील.
 

Check Also

गले लगने के एक नहीं अनेक है फायदे

लंदन . ताजा अध्ययन के मुताबिक गले लगने के एक नहीं कई फायदे हैं. यह …