सेना भर्ती रैली 8 से 28 फरवरी तक उदयपुर में, विभिन्न विभागों को सौंपे दायित्व

उदयपुर (Udaipur). सेना भर्ती कार्यालय के तत्वावधान में सेना भर्ती रैली आगामी 8 से 28 फरवरी तक उदयपुर (Udaipur) के चित्रकूट नगर स्थित महाराणा प्रताप खेलगांव में आयोजित होगी. इस आयोजन की तैयारियों एवं विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार (Tuesday) को अतिरिक्त जिला कलक्टर (District Collector) अशोक कुमार (शहर) एवं ओ.पी.बुनकर (प्रशासन) की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई.

एडीएम ने विभिन्न जिलों से आने वाले प्रतिभागियों के रैली स्थल तक पहुंचने, उनके ठहराव एवं भर्ती रैली के दौरान विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को लेकर संबंधित विभागों को विस्तृत निर्देश प्रदान किए. उन्होंने खेलगांव में टेंट, लाइट्स, पेयजल, सुविधाएं, बेरिकेड्स, पार्किग, साफ-सफाई के साथ प्रतिभागियों के लिए आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया. भर्ती स्थल पर मेडिकल टीम मय एम्बुलेंस के लिए चिकित्सा विभाग को तथा कानून व्यवस्था के लिए पुलिस (Police) विभाग को निर्देश प्रदान किए.

सेना कार्यालय की ओर से मौजूद अधिकारियों ने भर्ती रैली के प्रावधानों एवं प्रक्रिया के बारे में विस्तार से अवगत कराया. बैठक में सेना के कर्नल प्रवीण कुमार, मेजर विक्रमजीत सिंह, अतिरिक्त पुलिस (Police) अधीक्षक गोपाल स्वरूप मेवाड़ा, यूआईटी के विशेषाधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह शेखावत, नगर निगम, परिवहन, खेल, चिकित्सा निर्माण आदि विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

खेलगांव का निरीक्षण

बैठक के पश्चात एडीएम सिटी ने संबंधित अधिकारियों के साथ महाराणा प्रताप खेलगांव का निरीक्षण किया और सेना भर्ती रैली को लेकर दिए गए निर्देशों के अनुरूप विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने वहां संचालित गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान की.

Check Also

छतरपुर में शीघ्र खुलेगा मेडिकल कॉलेज : शिवराज

भोपाल (Bhopal) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि छतरपुर में …