सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम राहत, आम आदमी पार्टी के नेताओं ने फैसले का किया स्वागत

Photo of author

नई दिल्ली, 10 मई . दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई. कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दी है. इस फैसले के बाद केजरीवाल शुक्रवार की देर शाम जेल से बाहर आ गए. अदालत के फैसले पर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी खुशी जताई है.

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद राघव चड्डा ने एक्स पर पोस्ट किया, “हर देशवासी की आंखें खुशी से नम हैं, उनके भाई, उनके बेटे अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आने वाले हैं. आज शाम जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल छूटेंगे. लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए माननीय सुप्रीम कोर्ट का दिल की गहराइयों से आभार. इंकलाब जिंदाबाद, अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद!”

आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा कि इस फैसले के बाद कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. झूठे केस में सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद हम सब बहुत दुखी थे. उनका जेल से बाहर आना इंडिया गठबंधन की एक बड़ी जीत है. सभी सीटों पर होने वाले चुनाव में इसका पॉजिटिव असर पड़ेगा. दिल्ली की अगर हम बात करें तो सभी सात सीटों पर इंडिया गठबंधन की जीत होगी. भाजपा के पास बोलने के लिए अब कुछ बचा ही नहीं है. केंद्र सरकार के वकील ने कोर्ट में जमानत को रोकने की पूरी कोशिश की. लेकिन, कोर्ट ने उन्हें रिहा कर दिया.

आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने कहा कि हमारे लिए खुशी का दिन है. पूरे देश का राहत देने वाला दिन है. मैं कोर्ट का धन्यवाद करता हूं, पीएम मोदी की तानाशाही का अंत सीएम केजरीवाल के हाथों होगा, यह तय हो गया है. केजरीवाल की आवाज हर चरण के चुनाव में सभी लोगों के घरों तक पहुंचेगी.

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं. सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आया है, सीएम केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम राहत मिल गई है, जो स्वागतयोग्य फैसला है. देश भर में एक सकारात्मक वातावरण बनेगा, भाजपा के अन्याय, अत्याचार और तानाशाही का अंत होगा और देश अरविंद केजरीवाल का कमाल देखेगा.

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “अरविंद केजरीवाल शेर हैं. इनके दहाड़ने से सबसे ज्यादा परेशानी भाजपा को होती है. केजरीवाल अब एक घायल शेर हैं, अब वह और जोर से दहाड़ेंगे. उनकी दहाड़ से भाजपा को नुकसान होगा, वह दिल्ली में दहाड़ेंगे और महाराष्ट्र में भाजपा को नुकसान होगा. इस चुनाव में भाजपा को बड़ा नुकसान होने जा रहा है, मुझे लगता है कि देश में भाजपा की सरकार अब कभी नहीं बनेगी.”

दूसरी तरफ दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा, “कोर्ट का फैसला भाजपा की तानाशाही पर एक ब्रेक है. देशभर से भाजपा सरकार की विदाई होने जा रही है.”

पीएसके/एबीएम