साधू के वेश में ठगी करने आए छह बदमाश गिरफ्तार

चित्‍तौड़गढ़। छोटीसादड़ी क्षेत्र के साटोला पंचायत मुख्यालय पर शुक्रवार प्रात: साधू के वेश में ठगी करने आए छह ढोंगियों को पुलिस ने शांतिभग में गिरफ्तार किया है।

सूत्रों के अनुसार साटोला गांव में सुबह करीब 9 बजे पांच छह लोग बाइक पर साधु के वेश में मांगने आए। वे गांव में अलग अलग दिशा में बिखर गए। उनमें से एक ढोंगी गांव के किसान रामनाथ योगी के घर गया, जहां अकेली रामनाथ की पत्नी श्यामा बाई को बुलाकर उसके अच्छे भविष्य और कल्याण के लिए उसे एक नगीना बताया। ढोंगी ने हाथ में गेहूं के दो दानों को मंत्रा और हाथ की सफाई से पांच कर दिए। ढोंगी ने महिला से नगीना देने के बदले उससे 1200 रुपए और दो किलो घी मांगकर ठगी करने का प्रयास किया। महिला श्यामुबाई ने पैसे देने में असमर्थता जताई और ढोंगी को सिर्फ पचास रुपए दिए। इसके थोड़ी देर बाद ढोंगी के मनोवैज्ञानिक दबाव के चलते महिला की तबीयत बिगड़ने लगी और अचेत हो गई। एक लड़की ने खेत पर अफीम की फसल के काम में लगे रामनाथ को इसकी जानकारी दी। रामनाथ घबराया हुआ घर पहुंचा। बाद में ग्रामीणों की मदद से ढोंगी को पकड़ लिया गया।

ग्रामीणो ने गांव में रहने वाले प्रधान महावीरसिंह कृष्णावत को इसकी सूचना दी। प्रधान ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस पर छोटीसादड़ी से हैडकांस्टेबल दुर्गासिंह, जलोदा जागीर चौकी जाब्ते के साथ साटोला पहुंचे। पुलिस ने सभी से पूछताछ की, मौका मुआयना किया। पुलिस ने इस मामले में भैरुनाथ (24) पुत्र रतननाथ जोगी, रतननाथ (47) पुत्र मिठूनाथ जोगी निवासी नांदसा जागीर थाना रायपुर भीलवाड़ा, जगदीश (30) पुत्र शंभुनाथ निवासी चांदरास थाना बागोर, गोकुलनाथ (45) पुत्र तारानाथ, माधुनाथ (19) पुत्र गोकुलनाथ निवासी टीपूनाड़ी थाना गंगापुर व गोवर्धननाथ (23) पुत्र शंकरनाथ को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*