सरकार दो नयी कोरोना वायरस जांच प्रयोगशाला कर रही तैयार: स्वास्थ्य मंत्री · Indias News

सरकार दो नयी कोरोना वायरस जांच प्रयोगशाला कर रही तैयार: स्वास्थ्य मंत्री

रामगढ़ . झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार (Government) (State government) कोरोना (Corona virus) संक्रमण की जांच में तेजी लाने की जरूरत के बीच रांची (Ranchi) के इटकी में और धनबाद के पाटलीपुत्र मेडिकल कालेज अस्पताल (पीएमसीएच) में दो नयी प्रयोगशालाएं स्थापित करने में जुटी है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार (Government) (State government) ने भारतीय चिकित्सा अनुसंधानपरिषद (आईसीएमआर) से रांची (Ranchi) के इटकी और पीएमसीएच में बनाई जा रही इन दो प्रयोगशालाओं को कोरोना (Corona virus) की जांच की अनुमति एवं मान्यता देने का अनुरोध किया है.

गुप्ता ने कहा कि राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Corona virus) संक्रमण के मामलों की जांच के लिए और प्रयोगशालाओं की आवश्यकता है. इतना ही नहीं राज्य ने केन्द्र सरकार (Government) से चिकित्सा उपकरणों और दवाइयों की भी मांग की है लेकिन अभी इसकी आपूर्ति समुचित मात्रा में नहीं हो पा रही है. उन्होंने कहा कि इस संबन्ध में उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र भी लिखा है. झारखंड में अभी तक कुल 13 कोरोना संक्रमित पाये गए हैं जिनमें से 72 वर्षीय एक रोगी की बुधवार (Wednesday) देर रात बोकारो में मौत हो गई.

Check Also

इंडेक्स बना पहला मेडिकल कॉलेज जिसने छात्रों की पढ़ाई के लिए तैयार करवाया अपना online पढ़ाई का प्लेटफार्म – माय इंडेक्स प्लेटफ़ॉर्म

इंदौर (Indore) . लॉकडाउन (Lockdown) में शिक्षण संस्थानों के सामने सबसे बड़ी चुनौती छात्रों की …