Breaking News
Home / SPORTS / श्रीलंका के खिलाफ भारत ने जीता टॉस, लिया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

श्रीलंका के खिलाफ भारत ने जीता टॉस, लिया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

कोलंबो: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम वनडे सीरीज पर 3-0 से पहले ही अपना कब्जा कर चुकी है और खिलाड़ियों की चोटों और लचर प्रदर्शन के लिए चौतरफा आलोचनाओं से घिरी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के खिलाफ गुरूवार को यहां चौथे वनडे में भी अपनी जीत की लय बनाये रखने उतरेगी।

भारत ने किए तीन बदलाव
भारत की प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव हुए हैं। केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल की जगह मनीष पांडेय, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर को लिया गया है। शार्दुल का ये डेब्यू मैच है।

तीसरे मैच में धोनी ने जीता था फैंस का दिल
भारत ने टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप की थी और अब वह वनडे सीरीज में भी इस उपलब्धि से दो मैच दूर है। दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम लगातार हार के कारण खुद का आत्मविश्वास बढ़ा ही नहीं पा रही है और निरंतर उसकी गलतियां जारी हैं। श्रीलंका के लिए इस सीरीज में कम से कम 2 मैच जीतना 2019 विश्वकप के लिए सीधे क्वालीफाई करने के लिहाका से भी अनिवार्य था लेकिन वह अपने घरेलू मैदान पर भी इस मकसद को पूरा नहीं कर सकी है।

वहीं टीम इंडिया ने वनडे में अपनी युवा ब्रिगेड के साथ भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए जीत दर्ज की है। भारत ने पल्लेकेल में तीसरा वनडे 6 विकेट से जीता था जहां एक बार फिर ‘मिस्टर फिनिशर’ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सारी वाहवाही लूट ले गए। सीरीज से पहले तक टीम में अपनी जगह को लेकर सवालों से घिरे धोनी ने नाबाद 67 रन की पारी से जीत में योगदान दिया तो दूसरे वनडे में भी उनकी नाबाद 45 रन की पारी मैच विजेता पारी रही थी।

300वें वनडे मैच में बनाएंगे ये रिकार्ड
36 वर्षीय धोनी निश्चित ही टीम के अनुभवी और सबसे उपयोगी खिलाड़ी हैं और उनकी फार्म ने उनपर सवाल उठाने वालों की बोलती बंद कर दी है। लेकिन खुद विकेटकीपर बल्लेबाज पर भी खुद की लय बनाये रखने का दबाव जरूर है और कोलंबो में जब वह अपने करियर के 300वें वनडे मैच में उतरेंगे तो इसे यादगार बनाने के लिये निश्चित ही उनसे बड़े धमाके की उम्मीद की जा सकती है।

प्लेइंग इलेवन टीमें:
श्रीलंका- निरोशन डिकवेला (w), दिलशान मुनावीरा, कुसल मेंडिस, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, मिलिंडा सिरिवर्धना, वानिदु हसरंगा, अकीला धनंजय, मलिंडा पुष्पकुमारा, विश्वा फर्नांडो और लसिथ मलिंगा (c)।
भारत- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (c), लोकेश राहुल, मनीष पांडेय, एमएस धोनी (w), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर।

Check Also

ishan-kishan

मुंबई इंडियंस के ईशान किशन ने जड़े इतने छक्के कि टूट गया धोनी का रिकॉर्ड

झारखंड के दूसरे धोनी कहे जाने वाले विकेटकीपर ईशान किशन ने विजय हजारे वनडे क्रिकेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>