शोएब अख्तर बोले, कोरोना महामारी को लेकर गंभीर नहीं पाकिस्तानी, भारत से सीखे · Indias News

शोएब अख्तर बोले, कोरोना महामारी को लेकर गंभीर नहीं पाकिस्तानी, भारत से सीखे


नई दिल्ली (New Delhi) . पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि कोरोना महामारी को लेकर पाकिस्तान के लोग गंभीर नहीं हैं. इसी कारण देश में इसके मामले लगातार बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां के लोग इस घातक वायरस के खतरे को लेकर अब भी गंभीर नहीं हैं और कहीं भी आ-जा रहे हैं. लोगों को समझना चाहिये कि उन्हें अधिक तादाद में एकसाथ नहीं निकलना चाहिये.

अख्तर ने कहा कि इस मामले में हमें भारत से सीख लेनी चाहिये. भारत में जनता कर्फ्यू (Public curfew) के दौरान लोगों ने खुद को अपनी मर्जी से लॉकडाउन (Lockdown) किया हुआ है. बांग्लादेश और रवांडा जैसे देश भी इस घातक बीमारी पर अच्छा काम कर रहे हैं पर पाक के लोगों में डर ही नहीं है. यहां एक-एक बाइक पर चार-चार लोग बैठकर घूम रहे हैं. लोग पहाड़ों पर पिक्निक मनाने जा रहे हैं.

अख्तर ने कहा कि पंजाब (पाकिस्तान प्रांत) सरकार को यहां हालात पर काबू पाने के लिए शीघ्र कर्फ्यू लगाना चाहिए. यहां रेस्तरां रात 10-10 बजे तक खुल रहे हैं. लोग एक-दूसरे के घर में खाने तक के लिए जा रहे हैं. अख्तर ने लोगों से कहा कि वह समय की जरुरत को समझें और दो सप्ताह के लिए सबसे मिलना-जुलना बंद करें ताकि इस वायरस को प्रभावहीन किया जा सके. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि लोगों को समझना चाहिए कि इस बीमारी के 90 फीसदी मामले लोगों के संपर्क में आने से ही सामने आए हैं. इसलिए कम से कम लोगों से मेलजोल रखें.

Check Also

नई पुस्तक में दावा : सुधरने के बाद भी कोरोना का मरीज कर सकते हैं संक्रमित

नई दिल्ली (New Delhi) . एक नई पुस्तक में यह दावा किया गया है कि …